आगरा में लव जिहाद का मामला, हिंदूवादी संगठनों ने काटा हंगामा, बाज़ार कराया बंद

 




सवांददाता, के,के,कुशवाहा




आगरा । शाहगंज बाजार में हिंदूवादी संगठनों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने उस समय हंगामा काट दिया जब थाना शाहगंज क्षेत्र के सोरो कटरा कसाई पाड़ा से लव जिहाद का मामला सामने आया। लव जिहाद के मामले को लेकर हिंदू वादियों ने शाहगंज बाजार को बंद करा दिया और वहीं धरने पर बैठ गए। हिंदूवादी संगठनों और भाजपाइयों का आरोप था कि बेटी के परिजन बेटी की बरामदगी की गुहार लगा रहे हैं लेकिन पुलिस बेटी की बरामदगी और विशेष समुदाय के आरोपी पक्ष के खिलाफ कोई ठोस कार्यवाही नहीं कर रही।


घटना थाना शाहगंज क्षेत्र के सोरों कटरा कसाई पाड़ा क्षेत्र की है। जहाँ से एक बाद फिर लव जिहाद का मामला सामने आया है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि पड़ोस में रहने वाले विशेष समुदाय का सलमान कुरैशी उनकी बेटी को बहला-फुसलाकर भगा कर ले गया है लेकिन पुलिस इस मामले में उचित कदम नहीं उठा रही है।



मामला संज्ञान में आने पर हिंदूवादी संगठन और भाजपा कार्यकर्ता खुलकर सामने आ गए। शाहगंज बाजार में प्रदर्शन किया गया। बाजार बंद कराया गया तो पुलिस भी सकते में आ गयी। क्षेत्रीय पुलिस ने मोर्चा संभाला। पीड़ित परिवार की तहरीर पर विशेष समुदाय के युवक के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज किया जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के घर पर दबिश भी दी लेकिन आरोपी का परिवार पहले ही ताला लगाकर फरार हो गया।


इस घटना से आक्रोशित हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारियों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर भी सवाल खड़े किए। लोगों का कहना था कि पहले भी इस क्षेत्र से लव जिहाद जैसे मामले सामने आए हैं। विशेष समुदाय के लोग हिंदू लड़कियों को बहला-फुसलाकर अपना निशाना बना रहे हैं लेकिन पुलिस इन मामलों में नरमी बरत रही है जबकि योगी सरकार लव जिहाद को लेकर सख्त रवैया अपनाए हुए हैं।


इस पूरे मामले को देखते हुए पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारियों और भाजपा कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर शांत किया और इस पूरे मामले में उचित कार्रवाई का भी आश्वासन दिया।