कनेक्शन कटने के बाद भी विभाग भेज रहा विद्युत बिल, किसान ने तहसील दिवस में की शिकायत



सवांददाता, के,के,कुशवाहा



आगरा। थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत गांव बृसंगपुरा में एक किसान के नलकूप का विद्युत कनेक्शन कई वर्ष पूर्व करने के बावजूद किसान का विद्युत बिल लगातार आ रहा है। परेशान किसान ने तहसील दिवस में अधिकारियों से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। जानकारी के अनुसार ब्लॉक बाह के अंतर्गत बृसंगपुरा निवासी किसान कोमल सिंह पुत्र छोटेलाल ने तहसील के संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायत करते हुए विद्युत विभाग पर आरोप लगाया कि उनके खेत पर लगे एक नलकूप कनेक्शन संख्या FB5-7135/006126 थी। नलकूप का विद्युत कनेक्शन उनके पिता छोटेलाल के नाम पर था जिनकी मृत्यु कई वर्ष पूर्व हो चुकी है। पीड़ित किसान ने उपरोक्त पिता के नाम पर नलकूप के कनेक्शन कटवाने को लेकर (टी०डी०सी०) मार्च 2010 में विद्युत विभाग द्वारा कराई थी।

नलकूप की बोरिंग फेल होने पर किसान ने मार्च 2010 तक का बिल भी विभाग को अदा कर दिया था, साथ ही विभाग द्वारा 31 मई 2013 फार्म नंबर 9 दे दिया है। मगर विद्युत कनेक्शन का बिल लगातार आ रहा है। विद्युत विभाग कार्यालय बाह के चक्कर लगाए मगर कोई सुनवाई नहीं की गई।



पीड़ित किसान ने विद्युत विभाग के कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मंगलवार को तहसील दिवस में अधिकारियों से मामले की शिकायत कर 2010 से बिल समाप्त करने की मांग की है जिसे लेकर तहसील अधिकारी उपजिलाधिकारी बाह अब्दुल बासित ने तत्काल कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया है।