मीडिया मैनेजमेंट आज की सबसे बड़ी जरूरत: मधुबाला जुल्का।

 



आगरा। हि वार्ता

दयालबाग शिक्षण संस्थान में फोटोग्राफी व मीडिया कम्युनिकेशन विषय पर चल रहे पांच दिवसीय ऑनलाइन संकाय विकास कार्यक्रम के तीसरे दिन बृहस्पतिवार को वक्ताओं द्वारा कम्युनिकेशन के विकास, मीडिया मैनेजमेंट के साथ-साथ पत्रकारिता के भविष्य और चुनौतियों पर  विचार व्यक्त किए गए। एआईसीटीई अटल एकेडमी के निर्देशन में संस्थान के अंग्रेजी संकाय में चल रहे पांच दिवसीय संकाय विकास कार्यक्रम के मुख्य संरक्षक संस्थान के निदेशक प्रोफेसर पी के कालरा का सहयोग सराहनीय है। 

कार्यक्रम के आरंभ में अंग्रेजी विभाग की डॉक्टर सोनल सिंह ने ऑनलाइन संकाय विकास कार्यक्रम से जुड़े सभी प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए बृहस्पतिवार के अतिथि वक्ताओं का परिचय कराया। इस दौरान उनके साथ समन्वयक एवं अंग्रेजी विभागाध्यक्ष प्रोफेसर जे के वर्मा और अतिथि शिक्षक हेमंत पांडे मौजूद रहे।  

आज के आयोजन का आगाज करते हुए लखनऊ के अतुल हंडू ने फोटो-पत्रकारिता के भविष्य और चुनौतियों पर बात की और प्रतिभागियों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का संतोषजनक उत्तर दिया। नई दिल्ली की मधुबाला जुल्का ने  कम्युनिकेशंस के विकास और मीडिया मैनेजमेंट को विस्तार पूर्वक समझाया। उन्होंने कहा कि मीडिया मैनेजमेंट आज के समय में बहुत आवश्यक है। इसके बगैर कोई भी मीडिया समूह पाठकों, श्रोताओं या फिर दर्शकों से नहीं जुड़ सकता। 

ऑनलाइन संकाय विकास कार्यक्रम के तीसरे दिन अंत में डीईआई के अग्रेजी विभाग की डॉक्टर नमिता भाटिया ने प्रतिभागियों का धन्यवाद ज्ञापन किया।