विकलांग युवक ऑनलाइन ठगी का हुआ शिकार, पुलिस से की शिकायत





सवांददाता, के,के,कुशवाहा



आगरा। थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत मढैंया दोदापुरा गांव में एक विकलांग युवक स्कूटी दिलाने के नाम पर ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया। पीड़ित को एक व्यक्ति ने फ़ोन पर ही सेकंड हैंड सस्ती स्कूटी दिलाने का लालच दिया था जिसके चलते उसने एडवांस पेमेंट कर दिया लेकिन उसके बाद से स्कूटी दिलाने वाले व्यक्ति का मोबाइल स्विच ऑफ जा रहा है।


जानकारी के अनुसार थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत गांव मड़ैया दोदापुरा निवासी ऋषि कुमार विकलांग है। स्कूटी दिलाने के नाम पर अकाउंट पर व्यक्ति द्वारा 22 हजार रुपए डलवाकर ठगी का मामला सामने आया है। जिसमें थाना बाह में शिकायतकर्ता पीड़ित विकलांग ऋषि कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह दोनों पैरों से 80% विकलांग है। स्कूटी के लिए अमरीश कुमार पुत्र संतराम चौधरी निवासी रायबरेली रोड आगरा ने स्कूटी का लालच दिया। पीड़ित का कहना है कि आरोपी अमरीश से उसकी बात व्हाट्सएप नंबर होती रहती थी। अमरीश ने 22 हजार रुपए लेकर सेकंड हैंड स्कूटी देने की बात कही थी। दोनों एक दूसरे के संपर्क में रहे। आरोपी अमरीश ने विकलांग से 22 हजार रुपए खाते में डलवा लिए। जब पीड़ित युवक की अमरीश से बात हुई तो उसने कहा कि आपकी स्कूटी मैंने अंबाला ट्रांसपोर्ट से डलवा दी है। और उसने अंबाला ट्रांसपोर्ट से बात भी कराई और कहा कि स्कूटी एक-दो दिन में आ जाएगी।


वहीं युवक द्वारा वृद्ध विकलांग से और रुपए की डिमांड की गई। जिस पर पीड़ित युवक ने कहा आप स्कूटी भिजवा दो में बाकी का पेमेंट आपको भुगतान कर दूंगा। जिस पर ठगी करने वाले युवक ने अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया कई बार लगाने पर नहीं लगा तो पीड़ित को अपने साथ ठगी होने का एहसास हुआ। जिस पर तत्काल पीड़ित विकलांग युवक थाने पहुंचा और पुलिस को मामले से अवगत कराया।