बाबा रामदेव के बयान से डॉक्टरों में आक्रोश।





इटावा । हि वार्ता

एलोपैथी के बारे में बाबा रामदेव के आपत्ति जनक बयान के लिए उन पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाये। उनकी यह बयानबाज़ी अपमान जनक व दिल को ठेस पहुंचाने वाली है यह बात आई एम ए के अध्यक्ष डॉ अमिताभ श्रीवास्तव ने कही।

आई एम ए के अध्यक्ष डॉ अमिताभ श्रीवास्तव ने कहा कि पेंडेमिक बीमारी से देश के लगभग एक हज़ार डॉक्टर अपनी ड्यूटी के दौरान शहीद हुए हैं देश ऐसे कर्मयोगियों का हमेशा कृतज्ञ रहेगा। और उन शहीदों के लिए बाबा रामदेव का अँगर्ल बयान काफी आपत्ति जनक है। उन्होंने देश के डॉक्टर्स का अपमान किया है। वेक्सीन व दवाइयों के लिए जनता को गुमराह किया है। उन्होंने कहा कि हमे गाली देने के बजाए आप अपना आयुर्वेद प्रमोट करो मुझे कोई आपत्ति नही लेकिन किसी दूसरी पैथी को बुरा मत कहो। जबकि बाबा रामदेव ने दावा किया है कि लोग कोरोना से नही बल्कि एलोपैथ की दवाओं के साइड इफेक्ट से मर रहे हैं।जब बाबा ऐलोपैथ की ए बी सी डी ही नही जानते हैं तो ऐसी गलत बयान बाज़ी कैसे कर सकते हैं।आई एम ए इटावा इसका पुरज़ोर विरोध करती है तथा प्रशासन से अनुरोध करती है कि बाबा रामदेव को गलत बयान बाज़ी तथा अफवाह फैलाने के जुर्म में एपिडेमिक एक्ट के तहत केस दर्ज कर के सख्त से सख्त कार्यवाही करें।

इस वार्ता में आई एम ए अध्यक्ष डॉ अमिताभ श्रीवास्तव उपाध्यक्ष डॉ एस पी गुप्ता सचिव डॉ डीके सिंह पूर्व अध्यक्ष डॉ वीके गुप्ता केंद्र में आई एम ए मेंबर डॉक्टर एमएम पालीवाल मौजूद रहे।


रिपोर्ट/राजेश प्रजापति इटावा