बीडीओ बब्बन रॉय की अध्यक्षता में कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिये नोडल कर्मचारियों के साथ बैठक।

     



 अजितप्रतापसिंह लालू भदौरिया



डेरापुर ,कानपुर देहात।

शुक्रवार को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बीडीओ ने ब्लाक में नोडल कर्मचारियों के साथ बैठक की इस दौरान उन्होंने कहा कि  गांव में बनाई गई निगरानी समिति के सदस्यों को संक्रमित व्यक्ति की जानकारी होनी चाहिए। इसके साथ समिति के सदस्य घर-घर जाकर लोगों की पल्स ऑक्सीमीटर व थर्मल स्कैनर से जांच करें।

कोरोना संदिग्ध मिलने पर रिपोर्ट भेजें तथा उस व्यक्ति को परिवार से अलग आइसोलेट होने की व्यवस्था की जाय।

ब्लाक में हुई बैठक बीडीओ ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए निगरानी समिति का गठन किया गया है। जिसको प्रतिदिन की रिपोर्ट ब्लॉक कार्यालय में भेजनी है, जिससे यह पता लग सके कि कौन संदिग्ध है। उसकी जांच कराई जाएगी। जांच रिपोर्ट में संक्रमित होने पर उसका उपचार कराया जाएगा।

संपर्क में आए लोगों की भी जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि गांव के सभी लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल की जानकारी देकर उनका पालन कराना है। आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता घर-घर जाकर पल्स ऑक्सीमीटर व थर्मल स्कैनर से नियमित लोगों की जांच करें। जिसमें बनाई गई समिति के सभी सदस्यों को सहयोग करना है।  सहित सदस्य मौजूद रहे।

शुक्रवार को बीडीओ   की अध्यक्षता में न्याय पचांयत के नोडल कर्मचारियों के साथ बैठक हुई जिसमें बीडीओ ने सभी को निर्देशित किया।