रेप में असफल प्रधान पर हुआ मुकदमा दर्ज,महिला की मौत।


अजितप्रतापसिंह लालू

सिकन्दरा ,कानपुर देहात । बीते दिन थाना क्षेत्र के जाफरपुर गाव में नाव निर्वाचित ग्राम प्रधान द्वारा गाव की ही एक महिला को

हवस का शिकार न बना पाने के बाद प्रधान ने महिला को मरणासन्न कर दिया था।जिसकी चिकित्सा के दौरान मौत हो गई थी।मृतका के पति द्वारा पुलिस अधीक्षक से की गई शिकायत पर आरोपी प्रधान के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया है।

बताते चले जनपद कानपुर देहात के सिकंदरा थाना क्षेत्र के ऊमरपुर गांव के विधुत उपकेन्द्र के पास झोपड़ी बनाकर जीवन यापन कर रहे ३५ वर्ष की महिला पर ग्राम प्रधान इन्द्रपाल की नियत खराब हो गयी। जिससे अक्सर वह महिला को परेशान करने लगा। रमाकान्त ने बताया कि बीते ७ जून को मेरे पास पत्नी का फोन आया कि प्रधान धमकी दे रहे हैं। कि अगर तुमने मेरी बात नही मानी तो तुम्हारी हत्या कर दूंगा। उसने बताया कि बीते ९ जून को मै घर आ गया और उसी शाम को मेरी पत्नी शौच के लिए गयी हुई थी देर लगने पर बच्चे को भेजा तो वह चिल्लाता हुआ आया कि मां पेड़ पर टंगी है। सूचना पाकर पत्नी को बबूल के पेड़ से नीचे उतारकर उपचार हेतु अकबरपुर निजी अस्पताल ले गया। इसके बाद सैफई अस्पताल में भर्ती कराया जहां चिकित्सा के दौरान मौत हो गयी थी। मृतका के पति ने बताया कि प्रधान द्वारा परेशान करने की कई बार सूचना पुलिस को दी जा चुकी थी। लेकि‌न पुलिस ने मामले को गम्भीरता से नही लिया। आज भी सूचना करने पर पुलिस गांव आयी थी। काश पुलिस पहले चेत जाती तो पत्नी की हत्या नही होती और मेरे बच्चे सोनू १० वर्ष व मोनू ७ वर्ष पर मां का साया नही छिनता मृतका के पति ने घटना की लिखित शिकायत पुलिस अधीक्षक व स्थानीय थाना पुलिस को दे थी। थाना प्रभारी विद्यासागर सिंह ने बताया कि मृतक के पति द्वारा दी गई शिकायत पर आरोपी प्रधान के विरूद्ध आई पी सी की धार 304 व 354 में मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी की तलाश कराई जा रही है।