एटीएम मशीन को छैनी-हथौड़े से तोड़ कैश लूटने का किया प्रयास, बैंक अधिकारियों में हड़कंप।



हिन्दुस्तान वार्ता।के,के,कुशवाहा

आगरा । थाना इरादतनगर के गांव खेडिया में कैनरा बैंक बदमाशों के लिए सॉफ्ट टारगेट बन गया है। इसलिए तो फिर से एक बार इसी बैंक को निशाना बनाया गया है। ताजा मामला इसी बैंक के एटीएम का है। अज्ञात बदमाशों ने केनरा बैंक के एटीएम मशीन को तोड़कर कैश लूटने का प्रयास किया लेकिन बदमाश सफल नहीं हो पाए और भाग गए। सुबह एटीएम का शटर टूटे होने पर लोगों को इसकी जानकारी हुई। ग्रामीणों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस और बैंक के आला अधिकारियों को दी। सूचना पर पुलिस और बैंक के अधिकारी पहुंच गए हैं और मामले की जांच शुरू कर दी।

मामला खेड़िया गांव की केनरा बैंक जुड़ा हुआ है। बीती रात अज्ञात बदमाशों ने बैंक के एटीएम को अपना निशाना बनाया। एटीएम को लूटने की नीयत से उसे काटने का प्रयास किया और सफल न होने पर एटीएम मशीन को तोड़ दिया लेकिन इसके बावजूद अज्ञात बदमाश एटीएम से पैसे नहीं ले जा सके।

एटीएम का शटर टूटे होने पर ग्रामीणों को हुई जानकारी –

इरादतनगर का खेडिया गांव राजस्थान बार्डर से सटा हुआ है। रोड पर ही केनरा बैंक की शाखा और एटीएम है। ग्रामीणों ने बताया कि रविवार सुबह जब वे टहल रहे थे तो बैंक का शटर उठा हुआ था। उन्होंने पुलिस को जानकारी दी। जब उन्होंने अंदर जाकर देखा तो एटीएम मशीन टूटी पड़ी थी। ऐसा लग रहा था कि इसे छैनी-हथौडे़ से काटा गया है।

कैश की जानकारी में जुटे बैंक अधिकारी।

घटना की जानकारी होने के बाद केनरा बैंक के मंडल प्रबंधक एस वासुदेव शर्मा भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि बदमाशों ने एटीएम को काटने का प्रयास किया लेकिन जहां पर कैश होता है वहां तक बदमाश एटीएम को काट नहीं पाए जिससे बैंक के एटीएम में रखा हुआ कैश बच गया है। बैंक के अधिकारियों के अनुसार दो दिन की साप्ताहिक बंदी के चलते एटीएम में ज्यादा कैश डाला गया था। ऐसे में एटीएम में करीब 2 लाख 16 हजार रुपए होने की बात कही जा रही है। जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि एटीएम में कितना रुपया था।

5 माह पहले हुई थी दिन दहाड़े डकैती।

इसी साल 15 फरवरी को केनरा बैंक की इसी शाखा में बदमाशों ने दिनदहाडे़ डकैती की घटना को अंजाम दिया था। शाम को नकाबपोश बदमाशों ने बैंक में धावा बोल दिया था। उन्होंने बैंक में घुसते ही फायरिंग कर सनसनी फैला दी थी। तमंचे के बल पर बैंक कर्मी और ग्राहकों को बंधक बनाकर बदमाश बैंक से सात लाख रुपए लेकर भाग गए थे।

बॉर्डर बनता है चुनौती –

खेड़िया गांव राजस्थान बॉर्डर से सटे होने के कारण अपराधी की वारदातें बढ़ रही हैं। अज्ञात बदमाश यूपी की सीमा में स्थित इस गांव की बैंक में अपराधिक वारदातों को अंजाम देते हैं और दूसरे राज्यों में फरार हो जाते हैं जिससे उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ती है।

आगरा ।