आगरा के उद्यमियों और व्यापारियों द्वारा स्वास्थ्य क्षेत्र में रुचि ,एक शुभ संकेत।नेशनल चैम्बर

 





- मेडिसिटी की ओर बढ़ता हुआ एक कदम ।

- चेंबर ने उद्यमियों और व्यापारियों से इस सेक्टर में आने के लिए, की थी अपील ।

- इसी से प्रेरित होकर शास्त्रीपुरम चौराहे पर एक  फिजियोथेरेपी  सेंटर खोला गया। 

-आज बहुत ही न्यूनतम भुगतान में टेस्टिंग और इलाज मुहैया हो सकेगा ।

इससे पूर्व एक व्यापारी ने पैथोलॉजी की भी कराई गई है स्थापना ।

- नेशनल चैम्बर अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने किया इसका उद्घाटन।

आगरा।हिन्दुस्तान वार्ता

चैम्बर अध्यक्ष ने अवगत कराया की कोविड -19 के कारण वर्तमान में स्वास्थ्य क्षेत्र में उत्पन्न विकट स्वास्थ्य मुसीबत से जीतने के लिए चेंबर द्वारा आगरा को मेडिसिटी बनाने और आगरा के एसएन हॉस्पिटल को एम्स का दर्जा प्रदान करने के लिए माननीय स्वास्थ्य मंत्री, माननीय मुख्यमंत्री एवं माननीय प्रधानमंत्री को विस्तृत पत्र भेजे गए हैं। जिसके परिणाम स्वरूप एसएन हॉस्पिटल में सुपर स्पेशलिटी विंग खोलने के निर्देश जारी हो चुके हैं जो निर्माणाधीन है।   इसके  साथ ही उद्यमी और व्यापारियों से भी यह अपील की गई थी कि वे  इस क्षेत्र में कदम बढ़ाए ताकि स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ने से एक ओर तो जनसाधारण को आसानी से स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकेगी वहीँ दूसरी  ओर कम दामों पर स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकेंगी जिससे गरीब जनता को भी लाभ प्राप्त हो सकेगा।  इसके साथ ही उद्यमियों और व्यापारियों में  व्यापार के नया विकल्प खुलेगा, इससे रोजगार सृजन में भी वृद्धि होगी। 

चेंबर अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने आगे बताया कि चेंबर के आवाहन से प्रेरित होकर अब आगरा के उद्यमियों और व्यापारियों में अपने व्यापार को स्वास्थ्य क्षेत्र में मोड़ने की रुचि उत्पन्न हुई है. यह बदलाव की ओर एक बहुत ही शुभ संकेत हैं। चैम्बर की इस अपील से प्रेरित हो कर आज दिनांक 16 जुलाई २०२१ को प्रातः 9 बजे उद्यमी श्री मुकेश अग्रवाल द्वारा शास्त्रीपुरम चौराहे पर एक फ़िजिओथेरपी सेंटर खोला गया है।  जिसका उद्घाटन चेंबर के अध्यक्ष मनीष अग्रवाल द्वारा  फीता काटकर किया गया।  इस फ़िजिओथेरपी  सेंटर में  बहुत ही वाजिब भुगतान पर आधुनिक मशीनों द्वारा सभी प्रकार के प्रकार के रोगों की जांच की जा सकेगी।  यह थेरेपी सेंटर सभी के लिए शुलभता से उपलब्ध रहेगा।  

चैम्बर अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने कहा कि इससे पूर्व एक व्यापारी द्वारा  नई मार्किट जीवनी मंडी में  पैथोलॉजी सेंटर भी खोला गया है। उद्यमियों और व्यापारियों द्वारा अपने व्यापार को डायवर्ट करते हुए स्वास्थ्य क्षेत्र में रुचि प्रकट किए जाने से  यह संकेत मिल रहा है कि आगरा धीरे धीरे मेडिसिटी की ओर  विकसित होना प्रारम्भ हो गया है।  आशा व्यक्त की जाती है कि एक दिन आगरा मेडिसिटी में के रूप में विकसित होकर रहेगा।  

इस अवसर पर डॉ बलवीर चौधरी ने बताया कि इस सेंटर की विशेषता मरीज को उसकी समस्त  परीक्षण व जांच है।  जिसमें उसे एमआरआई, सीटी स्कैन व खून की महंगी जांच सिर्फ अपनी तकलीफ को कंफर्म कराने के लिए ही करानी पड़ेगी।  अनायास ही बहुत सारी जांचे नहीं करानी पड़ेगी। जो कि काफी महंगी होती हैं। यहां पर जो जांच परीक्षण होगा वह इलेक्ट्रो मैग्नेटिक वेव थेरेपी में होगा जो बिल्कुल भी महंगा नहीं है।  हर व्यक्ति आसानी से करा सकता है और उसकी हर प्रकार की तकलीफ का इलाज फिजियोथेरेपी के माध्यम से किया जाएगा।  यह सेंटर हर प्रकार में कंप्लीट फिजियोथेरेपी सेंटर है। 

इस अवसर पर मुकेश अग्रवाल ने व्यक्त किया कि वर्तमान में जो उद्यमियों /व्यापारी उद्योग एवं व्यापार की जिन परेशानियों से गुजर रहे हैं वे स्वास्थ्य क्षेत्र में आने पर  उन परेशानियों से बच सकेंगे और जन सामान्य की सेवा भी करने का उन्हें अवसर प्राप्त होगा। स्वस्थ्य सेवा केंद्रों की संख्या बढ़ने से चिकित्सा सस्ती दर जनसामान्य को उपलब्ध हो सकेगी।

उद्यमी योगेंद्र कुमार सिंघल ने बताया कि कुछ ही दिनों में उद्यमी हेल्थ सेक्टर पर कुछ बड़ा करने की सोच रहे हैं जिससे गरीबों को सस्ता इलाज मिल सके। 

धन्यवाद ज्ञापन,पुनीत अग्रवाल द्वारा किया गया। 

शास्त्रीपुरम में फिजियोथैरेपी सेंटर के उद्घाटन के समय पर चेंबर अध्यक्ष मनीष अग्रवाल के साथ उद्यमी मुकेश अग्रवाल, डॉ रीता अग्रवाल( निर्देशिका - टीयर्स),  पुनीत अग्रवाल, चेंबर के पूर्व अध्यक्ष केके पालीवाल, योगेंद्र कुमार सिंघल, अमर मित्तल, राहुल पालीवाल, विनोद अग्रवाल ,राकेश अग्रवाल, प्रेरणा अग्रवाल, मयंक मित्तल ओंकारनाथ गोयल, नरेंद्र बंसल, अनिल चांदीवाले , चैम्बर के उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल, सुनील सिंघल एवं कोषाध्यक्ष गोपाल खंडेलवाल आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।