घर से मरीजों को देखने निकले चिकित्सक हुए लापता, अपहरण की आंशका, पुलिस छानबीन में जुटी।

 



हिन्दुस्तान वार्ता।के,के,कुशवाहा

आगरा । बीती रात एक चिकित्सक लापता हो गए हैं। चिकित्सक का मोबाइल नंबर बंद आ रहा है जिससे चिकित्सक के परिजनों काफी परेशान है। परिजनों ने रात में ही इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस चिकित्सक की छानबीन में जुटी ही है। पुलिस को चिकित्सक के मोबाइल की अंतिम लोकेशन सैंया थाना क्षेत्र में मिली है। चिकित्सक के लापता हो जाने पर परिजन अपहरण की आशंका जता रहे हैं।

मामला एत्माद्दौला थाना क्षेत्र के ट्रांस यमुना कालोनी का है। डॉ. उमाकान्त सर्जन हैं। उनकी पत्नी स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं। चिकित्सक उमाकांत गुप्ता का एत्माद्दौला क्षेत्र में हाईवे पर विद्या नर्सिंग होम है। मंगलवार शाम लगभग पौने सात बजे वे घर से राउंड पर जाने की कहकर निकले थे लेकिन रात 11 बजे तक वापस नहीं आये। सामान्य दिनों में वे 10 बजे तक घर पहुंच जाते थे। उनके देर रात तक घर वापस न आने पर परिजनों को चिंता हुई। मोबाइल भी बंद आने पर चिकित्सक की पत्नी ने डॉ विद्या ने पुलिस को सूचना दी। चिकित्सक के अचानक से लापता होने पर पुलिस प्रशासन भी हरकत में आ गया। क्राइम ब्रांच और थाना पुलिस डाक्टर की तलाश में लगी है। बताया जाता है कि डाक्टर का मोबाइल रात 8.30 बजे बंद हुआ। उनके मोबाइल की लास्ट लोकेशन सैंया क्षेत्र में मिली है।

डाक्टर विद्या गुप्ता ने थाना एत्माद्दौला में मंगलवार सुबह गुमशुदगी की तहरीर दी है। परिजनों उनके अपहरण की आशंका जता रहे है हालांकि उनके पास कोई काॅल नहीं आयी है। अपहरण की आशंका पर पुलिस रात से सक्रिय हो गयी है। पुलिस को कई टीमें सैंया क्षेत्र में डेरा जमाए हैं। राजस्थान पुलिस से भी संपर्क किया गया है।

पुलिस के मुताबिक डा. उमाकांत गुप्‍ता के मोबाइल की आखिरी लोकेशन सैंया से सात किमी आगे तक मिली है। जबकि उनकी पत्‍नी का कहना है कि डॉ. गुप्‍ता कभी सैंया की तरफ जाते नहीं हैं। अचानक उस तरफ जाना, सीधे तौर पर अपहरण की आशंका पैदा कर रहा है, क्‍योंकि राजस्‍थान के धौलपुर में अपहरण करने वाले गिरोह सक्रिय हैं। दूसरी तरफ डा. गुप्‍ता जिन अस्‍पतालों में रात में राउंड पर जाते हैं, उन सभी अस्‍पतालों की सीसीटीवी फुटेज पुलिस चेक कर रही है।

एसपी सिटी रोहन बोत्रे भी अस्‍पताल पहुंच गए हैं। वे अस्‍पताल कर्मचारियों से पूछताछ कर रहे हैं। पत्‍नी की तहरीर पर पुलिस ने फिलहाल गुमशुदगी का मुकदमा ही दर्ज किया है। इधर स्‍वजनों ने पीएमओ और मुख्‍यमंत्री कार्यालय को भी ट्वीट कर डॉ. गुप्‍ता को तलाशने में मदद मांगी है।