विधायक ने ऑक्सीजन प्लांट का किया उदघाटन।






-मानसिक स्वास्थ्य संस्थान में विधायक निधि से लगाया गया ऑक्सीजन प्लांट

-मानसिक रोगियों को आपातकाल में मिल सकेगी मदद

आगरा, 10 अगस्त 2021।

विधायक योगेंद्र उपाध्याय ने अपनी निधि से 29 लाख रुपये आवंटित करते हुए मानसिक स्वास्थ्य संस्थान एवं चिकित्सालय में मंगलवार को ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। इस मौके पर अपर निदेशक डॉ. एके सिंह, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और संस्थान के अधीक्षक डॉ. दिनेश कुमार राठौर आदि उपस्थित रहे। डॉ. दिनेश कुमार राठौर ने बताया कि हमारे यहां पर कई जिलों से मरीज आते हैं। इस ऑक्सीजन प्लांट की क्षमता 94 लीटर प्रति मिनट है और भविष्य में यहां आने वाला हर मरीज लाभान्वित होगा। 

डॉ. दिनेश ने बताया कि कोविड की दूसरी लहर के दौरान कुछ मरीजों को जिला अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए ले जाना पड़ा। लेकिन इस ऑक्सीजन प्लांट से संभावित तीसरी लहर या अन्य परेशानी होने पर मदद मिलेगी। 

धन्यवाद ज्ञापन देते हुए एडी हेल्थ डॉ. एके सिंह ने कहा कि विधायक जी ने ये ऑक्सीजन प्लांट देकर ऐसे लोगों की मदद की है, जो अपने लिए कुछ मांग भी नहीं सकते। उन्होंने कहा कि मानसिक स्वास्थ्य संस्थान को विधायक जी ने मदद करके एक अनूठी पहल की है। इसके लिए विधायक जी का बहुत-बहुत आभार।  कार्यक्रम का संचालन डॉ. चंचल चंद्रा द्वारा किया गया।

सभी कराएं अपना टीकाकरण।

विधायक योगेंद्र उपाध्याय ने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए जरूरी है कि सभी लोग अपना टीकाकरण अवश्य कराएं। उन्होंने कहा कि भारत के पास इतने कम समय में कोरोना के टीके उपलब्ध हैं। सभी को कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कराना चाहिए। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि सभी लोग अपने रिश्तेदारों, दोस्तों और अपने आस-पास के लोगों को टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करें।