लोकसभा में उत्तरी बाईपास परियोजनाओं को सांसद राजकुमार चाहर द्वारा पुरजोर उठाने पर चेंबर ने जताई खुशी।





चाहरवाटी क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की मांग दमदारी से रखने पर भी चेंबर ने जताया आभार। 

नेशनल चैंबर ने कानून व न्याय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल से भी प्रकट की आशा:

 आगरा में हाईकोर्ट बेंच एवं नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी की शीघ्र स्थापना कराने के लिए करेंगे प्रयास,

 कई बार अपने भाषणों में मंत्री बघेल ने आगरा में बैराज की आवश्यकता और प्रतिभा पलायन के बारे में व्यक्त की है चिंता,  

 आशा है आगरा को बूढ़ों का शहर बनने से  रुकवायेंगे मंत्री बघेल। 


आगरा।हि. वार्ता

गत 6 अगस्त 2021 को चेंबर भवन में चेंबर अध्यक्ष मनीष अग्रवाल की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई।  इस बैठक में आगरा ग्रामीण सांसद (फतेहपुर सीकरी)  राजकुमार चाहर ने कल लोक सभा इस क्षेत्र की आवाज को उठाने पर चर्चा हुई।  चैम्बर अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने कहा कि सांसद राज कुमार चाहर ने जिस तरह उत्तरी बाईपास को लेकर लोकसभा में पैरवी की  उससे समस्त आगरावासी गदगद हैं और चैम्बर ने भी इस पर खुशी जाहिर की है। 

चेंबर अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने आगे कहा कि इस पैरवी से निश्चित रूप से उतरी बाईपास शीघ्र बनकर तैयार होगा और तब इस क्षेत्र का समग्र विकास हो सकेगा।  इसकी मांग आगरावासी काफी लंबे समय से करते आ रहे थे।  कई वर्ष पहले माननीय नितिन गडकरी जी द्वारा भी उत्तरी बाईपास की घोषणा की गई थी।  अब यह शीघ्र मूर्त रूप लेता नजर आ रहा है।  मनीष अग्रवाल ने आगे कहा कि ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए बहुप्रतीक्षित अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की मांग को गंभीरता से लेते हुए सांसद राजकुमार चाहर ने चाहरवाटी क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की स्थापना की मांग को जिस तरह पुरजोर ढंग से खेल मंत्री की आगे उठाया, चैम्बर उनके इस प्रयास का हृदय से स्वागत करता है। 

बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने एकमत होकर कहा कि बड़े सौभाग्य की बात है कि हमारे आगरा के यशस्वी सांसद प्रोफेसर डॉ. एसपी सिंह बघेल को प्रधानमंत्री द्वारा विधि एवं न्याय राज्यमंत्री का महत्वपूर्ण दर्जा दिया है जो कि आगरा के लिए बहुत ही गौरव की बात है।  उन्होंने कहा कि आगरावासियों ने जिस विश्वास के साथ, प्रचंड बहुमत से जिता कर बघेल जी को लोकसभ  में भेजा  था और उसी के फलस्वरूप उन्हें केंद्र सरकार में राज्य मंत्री बनाया गया है।  अब आगरा वासियों को उम्मीद है कि आगरा की बहुप्रतीक्षित मांग - हाईकोर्ट बेंच, तथा नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी की स्थापना कराने के लिए वे गंभीरतापूर्वक प्रयास करेंगे। सभी सदस्यों ने एकमत से कहा चूँकि ये दोनों विषय बघेल जी के मंत्रालय से संबंधित है इसलिए यह बिना किसी अड़चन के पूरा हो सकेंगे। 

उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल, उपाध्यक्ष सुनील सिंघल, कोषाध्यक्ष गोपाल खंडेलवाल ने संयुक्त बयान में कहा कि बघेल जी एक प्रतिभावान मंत्री है।  इन समस्याओं को वे दमदारी से रख पाएंगे।  श्री बघेल जी ने कई बार अपने भाषणों में यह कहा था कि आगरा से प्रतिभा का पलायन हो रहा है और आगरा एक दिन बूढ़ों का शहर बनकर रह जाएगा।  उनके कानून एवं न्याय मंत्री बनने पर आगरा में हाई कोर्ट बेंच एवं नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी की स्थापना होने का कार्य सरल हो गया है। 

आयकर प्रकोष्ठ के चेयरमैन,  पूर्व अध्यक्ष अनिल वर्मा ने  कहा कि नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी और हाईकोर्ट बेंच की स्थापना होने से शहर से प्रतिभा के पलायन रुकने में मदद मिलेगी और अब आगरा  बूढ़ों का शहर नहीं बनेगा।  आगरा में जो उद्योगों पर एडहॉक मोरेटोरियम (यथार्थ रोक) लगा हुआ है और साथ ही आगरा  के लेदर पार्कमें क़ानूनी अड़चन है उन्हें भी कानून मंत्री व्यक्तिगत रुचि लेकर दूर कराएंगे।  चेंबर ऐसी आशा प्रकट करता है। 

नागरिक सुविधा, शहरी विकास एवं सड़क यातायात प्रकोष्ठ के चेयरमैन पूर्व अध्यक्ष सीताराम अग्रवाल ने कहा कि उत्तरी बाईपास के निर्माण होने से दक्षिणी बाईपास का पूरा लाभ शहर को प्राप्त होगा।  उत्तरी बाईपास के निर्माण होने से आगरा होकर गुजरने वाले भारी वाहन शहर में बिना प्रवेश किए ही आ जा सकेंगे। इससे आगरा के प्रदूषण मानकों भी अनुकूलता आएगी। 

बैठक में अध्यक्ष मनीष अग्रवाल, उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल, उपाध्यक्ष सुनील सिंघल, कोषाध्यक्ष गोपाल खंडेलवाल, पूर्व अध्यक्ष सीताराम अग्रवाल, प्रदीप कुमार वार्ष्णेय, राजीव गुप्ता, अनिल वर्मा, मुकेश कुमार अग्रवाल, अतुल कुमार गुप्ता, श्रीकिशन गोयल तथा सदस्यों में मनोज गुप्ता,संजीव गुप्ता , रविंद्र अग्रवाल , मनोज अग्रवाल,  राकेश सिंघल, राहुल चतुर्वेदी, राजेंद्र गर्ग,  राजेश अग्रवाल, पवन पैंगोरिया, मुकेश फतेहपुरिया, सतीश अग्रवाल, सचिन सारस्वत, संजय अग्रवाल, मुरारी लाल गोयल (पेंट्स) वीरेंद्र गुप्ता आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।