प्रसपा के सामाजिक संकल्प रथ से प्रदेश में होगा बदलाव। शिवपाल यादव


प्रदेश में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी द्वारा निकाला जाएगा सामाजिक संकल्प रथ।


-- 15 सितंबर से निकाला जाएगा भ्रमण हेतु पूरे प्रदेश में प्रसपा का सामाजिक संकल्प।

---रथ निकलने से प्रदेश में होगा बड़ा बदलाव, 2022 में बनेगी  प्रसपा की सरकार।

- सभी छोटे दलों के नेताओं ने पर सपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव थे रथ में सहयोग देने की कही बात।

--- प्रदेश में संकल्प रथ निकलने से किसान नौजवान और युवा होगा खुशहाल।

--- प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के संकल्प रथ को हरी झंडी दिखाएंगे शिवपाल सिंह यादव।

--- रस निकालने की समय और तिथि अभी तक नहीं हुई है मुकर्रर।

--- रथ तैयार करवाकर सैफई के एसएस मेमोरियल स्कूल में करवाया गया था खड़ा।

--- रथ की जानकारी मीडिया में आने के बाद आनन-फानन में रथ को एसएस मेमोरियल स्कूल से हटाया गया।

इटावा।समाज में बदलाव लाने के लिए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी निकालेगी सामाजिक संकल्प यात्रा जिसके लिए एक रथ तैयार किया गया है जो सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस है और जिसको सैफई के एस0एस0 मेमोरियल स्कूल में खड़ा करवाया गया था लेकिन सामाजिक संकल्प यात्रा रथ की मीडिया में सुर्खियों में आने के बाद रथ को आनन-फानन में एस0एस0 मेमोरियल पब्लिक स्कूल से तुरंत हटा दिया गया। प्रसपा के इटावा जिला अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया की सामाजिक संकल्प रथ 15 सितंबर से पूरे प्रदेश में भ्रमण के लिए निकाला जाएगा। जिलाध्यक्ष का कहना है कि इस सामाजिक रथ से ही लोगों को न्याय मिलेगा एवं समाज का भला होगा। हालांकि रथ निकालने की दिनांक अभी तय नहीं है वह दिनांक राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव द्वारा ही तय की जाएगी और उनके द्वारा ही पूरे प्रदेश में भ्रमण करके लोगों को सामाजिक न्याय दिलाया जाएगा।

बीओ- आगामी विधानसभा चुनाव 2022 आने के साथ ही प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने प्रदेश की जनता का पक्ष पाने के लिए सामाजिक संकल्प रथ से भ्रमण करने की ठान ली है जिसके चलते प्रगतिशील समाजवादी पार्टी द्वारा सामाजिक संकल्प यात्रा के लिए एक रथ तैयार करवाया गया है जो कि अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है और उसको सैफई स्थित एस0एस0 मेमोरियल स्कूल में खड़ा करवाया गया था लेकिन सामाजिक रथ की मीडिया द्वारा सुर्खियां बनाने के बाद रथ को तुरंत एस0एस0 मेमोरियल स्कूल से हटाकर अन्यत्र किसी स्थान पर खड़ा करवा दिया गया है। आज प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष सुनील यादव ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि देश का सबसे बड़ा प्रदेश उत्तर प्रदेश है और अब विधानसभा चुनाव में बहुत कम समय रह गया है। वर्तमान बीजेपी सरकार से प्रदेश का नौजवान मजदूर और किसान हर वर्ग बुरी तरीके से परेशान है जिस वजह से सामाजिक संकल्प रथ निकालना बहुत ही आवश्यक है। सामाजिक संकल्प रथ को सहयोग देने के लिए कई दलों के नेता प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिले हैं। हालांकि अभी रथ को प्रदेश में भ्रमण के लिए निकालने की तिथि निश्चित नहीं हुई है लेकिन जैसा कि हम लोगों को बताया गया है कि 15 सितंबर के बाद सामाजिक संकल्प रथ प्रदेश में निकाला जाएगा। सामाजिक संकल्प रथ निकलने से ही होगा प्रदेश में परिवर्तन और किसानों और नौजवानों को खुशहाल होने का मौका मिलेगा।

कुल मिलाकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी भी आगामी आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से कमर कस चुकी है और सामाजिक संकल्प यात्रा के जरिए एक बड़ी पहल करने की तैयारी में है जिससे समाज में पहली बीजेपी के विरुद्ध कुरीतियों को खत्म किया जा सके और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के बैनर तले नई सरकार का गठन 2022 में हो सके।


रिपोर्ट- राजेश प्रजापति इटावा