बिजनेस डेवलपमेंट डे,के शुभ अवसर पर इंडिया पोस्ट द्वारा किया गया व्यवसाय जागरूकता कार्यक्रम।

 




नेशनल चैंबर केे अध्यक्ष नेेे भाग लिया मुख्य अतिथि के रूप में।

इंडिया पोस्ट ने अपनी नवीनतम योजनाओं की जानकारी प्रदान की।

कार्यक्रम ,उपयोगी सिद्ध होगा व्यापारियों एवं विभाग दोनों के लिए।

हिन्दुस्तान वार्ता

आज प्रधान डाकघर आगरा में इंडिया पोस्ट द्वारा बिजनेस डेवलपमेंट डे के शुभ अवसर पर व्यवसाय जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन पोस्टमास्टर जनरल राजीव उमराव जी के तत्वाधान में किया गया इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में नेशनल चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स यूपी आगरा के अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने भाग लिया. इस अवसर पर जीएसटी कमिश्नर ललन कुमार ने जीएसटी विभाग से भारतीय डाक विभाग की जुड़ी स्मृतियों को साझा किया और इस और भी प्रकाश डाला की डाक विभाग बदलते हुए युग में किस किस प्रकार स्वयं को बदलते हुए प्रासंगिक बना हुआ है.पोस्टमास्टर जनरल श्री राजीव उमराव जी ने अवगत कराया कि भारतीय डाक विभाग किस प्रकार अपनी योजनाओं के माध्यम से अग्रिम पंक्ति से लेकर अंतिम पंक्ति तक सामाजिक दायित्वों का निर्वहन विश्वसनीयता के साथ कर रहा है. कोरोना काल के दौरान इंडिया पोस्ट के योगदान को भी साझा किया गया. मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए नेशनल चैंबर के अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने बताया की बड़े हर्ष का विषय है कि आज मुझे दुनिया के सबसे बड़े डाक नेटवर्क के कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिला है। ऐसा नेटवर्क जो देश के प्रत्येक नागरिक के जीवन को छूता है। मेल पार्सल, मनी ट्रांसफर, बैंकिंग, बीमा और खुदरा सेवाओं को विश्वसनीयता के साथ प्रदान किया जा रहा है।  ग्राहकों को पैसे के मूल्य आधार पर सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। यही नहीं सरकार की सामाजिक सुरक्षा सेवाओं को प्रदान करने के कार्य को जारी रखने का कार्य किया जा रहा है। मुझे यकीन है कि आने वाले समय में इंडिया पोस्ट बिजनेस डेवलपमेंट प्लान में निष्ठा, ईमानदारी पारदर्शिता व व्यावसायिकता के सर्वोच्च स्तर को कायम रखते हुए समाज के प्रति जिम्मेदारियों का निर्वहन करेगा। यह बड़ी बात है कि डाक विभाग की सेवाओं में जवाबदेही है। इसीलिए आज भी इंडियापोस्ट अपने ग्राहकों का पसंदीदा विश्वसनीय सेवा भागीदार है। 

सहायक निदेशक डाक विभाग आगरा परिक्षेत्र आगरा सी पी सिंह द्वारा सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए आश्वासन दिया गया कि जिस प्रकार भारतीय डाक विभाग गत 150 वर्षों से देश की सेवा में संलग्न है उसी प्रकार आगे भविष्य में देश की सेवा में समर्पित रहेगा कार्यक्रम का संचालन श्री भूदेव प्रसाद अंकित अरोड़ा एवं कुमारी बंदना चौधरी द्वारा किया गया।

आनंद कुमार सिंह प्रवर डाक अधीक्षक आगरा सुनील कुमार भट्ट प्रवर डाक अधीक्षक अलीगढ़ श्री वीरेंद्र कुमार मित्तल एडिशनल सिटी मजिस्ट्रेट आगरा तारकेश्वर शुक्ला सहायक निदेशक आगरा तथा नेशनल चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स यूपी आगरा से उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल उपाध्यक्ष सुनील सिंगर कषाध्यक्ष गोपाल खंडेलवाल पूर्व अध्यक्ष सीताराम अग्रवाल पोस्ट एंड टेलीग्राफ सेल के चेयरमैन सुनील गर्ग मयंक मित्तल सचिन सारस्वत आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे