आगरा मंडल व्यापार संगठन ने ट्रेनों में किराए की कटौती एवं संचालन में वृद्धि का किया स्वागत।





आगरा। आगरा मंडल व्यापार संगठन ने रेल मंत्रालय द्वारा ट्रेनों को पुराने नामों से चलाने एवं किराए में कटौती का स्वागत किया है।

संगठन के कार्यालय प्रभारी एवं पूर्व जेडआरयूसीसी सदस्य रिंकू अग्रवाल ने बताया कि हमने पूर्व में रेल मंत्री से समाचार पत्रों के माध्यम से इसकी मांग की थी, जिसका संज्ञान लेते हुए रेल मंत्रालय द्वारा रेल यात्री हित में ट्रेनों को पुराने नामों से चलाने एवं किराए में कटौती एवं ट्रेनों के संचालन में वृद्धि कर दी है। जिसका आगरा मंडल व्यापार संगठन ,आभार प्रकट करता है, और आशा करता है कि भविष्य में रेल यात्री हित में रेल मंत्रालय अच्छा निर्णय लेता रहेगा ,क्योंकि ट्रेन व परिवहन आम जनता के लिए यातायात का सुगम साधन है। जिसमें देश की लगभग 80% आबादी सफर करती है ,लेकिन पिछले 2 सालों से ट्रेनों को स्पेशल बनाकर चलाया जा रहा था और किराये में भी अनाप-शनाप वृद्धि कर दी गई थी,जिससे आम जनता काफी त्रस्त हो गई थी।

संगठन की कार्यालय सचिव एवं पूर्व डी आर यू सी सी सदस्य नीतू अग्रवाल ने ट्रेनों से स्पेशल शब्द हटाकर पुराने नामों से चलाने एवं किराए में कटौती का स्वागत किया है । श्रीमती नीतू अग्रवाल ने रेल मंत्री से मांग की है कि शीघ्र ही पूर्व की भांति ट्रेनों में सीनियर सिटीजन को किराए में सब्सिडी दी जाए।लंबे रूट की ट्रेनों में कोरोना के नियमों का पालन करते हुए खाने की सुविधाएं दी जाएं, एवं अब सर्दी का मौसम आ रहा है इसलिए ट्रेनों में कंबल की सुविधा पूर्व की भांति दी जाये।

संगठन के मीडिया प्रभारी एवं डीआर यूसीसी सदस्य श्री राजकुमार शर्मा ने भी ट्रेनों के किराए में कटौती करने एवं चेयरमैन को पुराने नाम पर चलाए जाने का स्वागत किया है एवं सरकार से मांग की है कि पूरे भारतवर्ष में प्लेटफार्म का शुल्क एक ही होना चाहिए इसमें भेदभाव नहीं करना चाहिए।