चैम्बर ने आयोजित की ग्रीन गैस लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के साथ बैठक ।

 


आगरा में सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन के विषयों पर हुई विस्तार पूर्वक चर्चा ।

शीघ्र खुलेंगे नए सीएनजी पंप जो नए पंप प्रक्रिया में हैं उनके कार्य में लाई जाएगी तेजी।

इंडस्ट्रियल और कमर्शियल गैस कनेक्शन देने की है प्राथमिकता -सदां खुले हैं दरवाजे। 

घरेलू गैस कनेक्शन की बिलिंग एवं पेंडिंग कनेक्शन का कार्य होगा शीघ्र नियमित।  

कार्य में तेजी लाने के लिए आगरा ऑफिस को किया निर्देशित।

हिन्दुस्तान वार्ता।आगरा

 दिनांक 28 दिसंबर 2021 को प्रातः 11:30 बजे चेंबर भवन में चैम्बर के उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल की अध्यक्षता में  ग्रीन गैस लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री जेपी सिंह के साथ एक बैठक आयोजित की गई।  बैठक में ग्रीन गैस लिमिटेड आगरा की ओर से मुख्य प्रबंधक मुखर्जी,  नोडल ऑफिस ऑफिसर गीतेश कुमार, श्रीकिशन आदि भी मौजूद थे। आगरा में गैस डिस्ट्रीब्यूशन से संबंधित विभिन्न समस्याओं जैसे सीएनजी फिलिंग स्टेशन की समस्याएं,  घरेलू गैस (पीएनजी) कमर्शियल गैस कनेक्शन आदि पर एक प्रतिवेदन के साथ विस्तार पूर्वक चर्चा हुई।

 बैठक का संचालन ग्रीन गैस प्रकोष्ठ के चेयरमैन पूर्व अध्यक्ष सीताराम अग्रवाल द्वारा किया गया।

चैम्बर अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने कहा कि आगरा में प्रदूषण को खत्म करने के लिए माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा आगरा घरेलू गैस, वाहनों के लिए सीएनजी तथा उद्योगों एवं व्यापारिक प्रतिष्ठानों ईंधन के रूप में गैस आपूर्ति के लिए गेल इंडिया लिमिटेड को निर्देशित किया था। उसी के तहत घरेलू गैस, सीएनजी एवं औद्योगिक एवं वाणिज्यिक गैस कनेक्शन किए जाने के लिए गेल इंडिया लिमिटेड एवं  इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन द्वारा आगरा  एवं लखनऊ में सिटी गैस डिसटीब्यूशन के ग्रीन गैस लिमिटेड का इनकॉरपोरेशन किया गया था।  ग्रीन गैस लिमिटेड 2005 में अस्तित्व में आई थी।  लेकिन इतना लंबा समय बीत जाने के बाद भी आगरा में अभी तक सिटी गैस डिसटीब्यूशन का काम अपेक्षा के अनुरूप नहीं हो सका है। आगरा में  सिटी गैस डिसटीब्यूशन का कार्य बहुत ही धीमी गति से चल रहा है इसी के संबंध में चर्चा करने के लिए आज  ग्रीन गैस लिमिटेड के प्रबंध निदेशक जेपी सिंह के साथ चेंबर भवन में एक बैठक आयोजित की गई।  

ग्रीन गैस लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री जी पी सिंह द्वारा चेंबर द्वारा उठाये गए सारे विषयों को बहुत ही गंभीरता पूर्वक लिया। औद्योगिक एवं कमर्शियल गैस कनेक्शनों को शीघ्र दिए जाने के लिए अपने अधीनस्थों को तत्क्षण निर्देश जारी कए. साथ ही यह भी कहा कि औद्योगिक एवं कमर्शियल गैस कनेक्शन में यदि किसी को कोई परेशानी आती है तो वह उनसे सीधे संपर्क कर सकता है। 

पूर्व अध्यक्ष एवं ग्रीन गैस प्रकोष्ठ के चेयरमैन सीताराम अग्रवाल  ने  प्रबंध निदेशक जे पी सिंह से कहा कि शहर में सिटी गैस डिसटीब्यूशन के कार्य में गति लाने के लिए यदि आवश्यक समझा जाए तो चेंबर हर संभव सहयोग देने के लिए तत्पर है।  किंतु आगरा में सिटी गैस डिसटीब्यूशन का कार्य प्राथमिकता पर हो होना चाहिए।  जिससे आगरा शीघ्र से शीघ्र प्रदूषण मुक्त हो सके.  जिन सीएनजी पंप पर प्रेशर की कठिनाई हो रही है वहां पर प्रेशर बढ़ाया जाए ताकि लंबी लंबी लाइन लगने से बचा जा सके।  घरेलू गैस कनेक्शनों के लिए  बिल नियमित रूप से भेजे जाएं जिससे कि उपभोक्ताओं को एक साथ बिल का भुगतान करने की दिक्कत न आये। 

बैठक में पीएनजी, सीएनजी, इंडस्ट्रियल एवं कमर्शियल गैस कनेक्शन से संबंधित व्यक्तिगत समस्याओं को भी प्रबंध निदेशक महोदय द्वारा सुना गया और उनके निस्तारण हेतु आगरा ऑफिस को तत्काल निर्देशित किया।  बैठक बहुत ही सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हुई।  धन्यवाद ज्ञापन चेंबर के उपाध्यक्ष सुनील सिंघल द्वारा दिया गया। 

प्रबंध निदेशक, जेपी सिंह द्वारा कहा गया कि चैम्बर द्वारा उठाये विषयों का वे पुनः शीघ्र जायजा लेंगे और चैम्बर के साथ शीघ्र बैठक करेंगे। सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन के कार्य में नगर निगम से सहयोग की अपेक्षा की और कहा कि अगली बैठक नगरायुक्त महोदय को साथ लेकर की जाए तो कार्यों में और तेजी आ सकेगी।  

बैठक में उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल, उपाध्यक्ष सुनील सिंघल, कोषाध्यक्ष गोपाल खंडेलवाल पूर्व अध्यक्ष एवं ग्रीन गैस प्रकोष्ठ के चेयरमैन सीताराम अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष श्रीकिशन गोयल,  कार्यकारिणी सदस्य सचिन सारस्वत, मनीष बंसल, राकेश सिंघल, राजेश कुमार अग्रवाल, ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष वीरेंद्र गुप्ता तथा सदस्यों में राकेश जैन, बृजभूषण सिंह, सुनील गर्ग, शेखर शर्मा, अखिलेश तिवारी, दिनेश चंद बंसल, राजकुमार राजेश कुमार अग्रवाल, मधुर जैन, पंकज दुबे आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।