दूसरे दिन भी बैंक कर्मचारी रहे हड़ताल पर।



हिन्दुस्तान वार्ता। राजेश प्रजापति 

इटावा। बैंक निजीकरण विधेयक( बैंकिंग कानून संशोधन )के विरोध में यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बैनर तले लगातार दूसरे दिन इटावा जिले में बैंक ऑफ बड़ौदा के प्रांगण में जिले के सभी बैंक कर्मचारियों ने विशाल सभा का आयोजन किया। सभा की अध्यक्षता पूर्व जिला अध्यक्ष एमएस भदोरिया द्वारा की गई। यूपीबीईयू के पूर्व अध्यक्ष कॉमरेड मंशाराम ने गगनभेदी नारेबाजी कर बैंक कर्मचारियों में जोश भरते हुए निजीकरण को आम जनता के लिए एक गहरा षड्यंत्र बताया। यू एफ बी यू के जिला संयोजक राजीव सिंह ने कहा कि निजीकरण के रास्ते देश को बेचने की एक मुहिम चलाई जा रही है और जनता के मन में दुष्प्रचार भरा जा रहा है आम आदमी को इस चीज को समझ कर इसका विरोध करना है तभी देश की अर्थव्यवस्था बच पाएगी।

 प्रदेश संयुक्त महामंत्री गगन यादव ने अपने वक्तव्य में कहा कि जब बैंककर्मी हड़ताल पर जाते हैं तो उनको उतने दिन की तनख्वाह नहीं दी जाती है,फिर भी सरकारी बैंकों को बचाने के लिए जनता को जागरूक करने आए है।

साथी जितेंद्र तिवारी ने कहा कि किसी निजी बैंक को ग्रामीण अंचल में कृषि ऋण देते हुए नहीं  देखा,दीर्घकालिक नुकसान आम जनता को ही उठाना होगाl

स्नेहा सिंह ने अपने भाषण में कहा की स्त्रियों को इस लड़ाई में आगे आना होगा और बैंकों को बचाना होगा।

सह संयोजक अनिर्बनसेनगुप्ता एवं दुष्यंत पाल सिंह ने आम जनता से सहयोग की मांग की।आकाश छाबरा ने कहा की अगर सरकार न मानी तो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे।

अमरेंद्र कुशवाह ने बैंकिंग नियमों पर प्रकाश डाला एवम सरकार की नाकामियों पर ध्यान देने को कहा।

इस अवसर पर शाखा प्रबंधक, अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे,बी ओ बी जिलाध्यक्ष प्रमोद,मनोज,स्वप्नेश,गुंजन यादव,अरुण,रामचंद्र,आशीष,धर्मेंद्र, सुरेंद्र , प्रियांशु, मयूर राजन संजीव अवनीश दिनेश कमलप्रीत  विपिन अजीत मयंक अरुण लोकेंद्र सुरेश  सुरजीत मृत्युंजय राजा रिपुदमन मयूर राजन धीरेंद्र गौतम अवनी संजीव कमल कैलाश नवीन किसान राम राजेंद्र प्रसाद सुरेश प्रियंक दिनेश अवनीश विनोद शांतनु रेवंत विजय शंकर रवीश गौरव अमरचंद अंकित राजेश अंकुर नवीन विमल रंजीत अभिनव अमरेंद्र आशीष नीतू नीलम स्नेहा मोनिका गौरव राकेश मनजीत सत्यवान राहुल त्रिपाठी रविंद्र विशाल दीपू आशीष राहुल आदि मौजूद रहे।