राष्ट्रीय जल पुरस्कार 2020 प्रतियोगिता में एमिटी इंटरनेशनल स्कूल ने जीता ‘सर्वश्रेष्ठ विद्यालय पुरस्कार’

 


हिन्दुस्तान वार्ता, नोयडा।

भारत सरकार के जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण विभाग द्वारा आयोजित तृतीय राष्ट्रीय जल पुरस्कार 2020 प्रतियोगिता में एमिटी इंटरनेशनल स्कूल नोएडा ने ‘‘ सर्वश्रेष्ठ विद्यालय पुरस्कार’’ जीत लिया है। एमिटी इंटरनेशनल स्कूल नोएडा ने राष्ट्रीय स्तर पर तृतीय और राज्य स्तर पर प्रथम स्थान हासिल किया है। इस पुरस्कार की घोषणा जल शक्ति मंत्री श्री गजेंद्र सिंह शेखावत की उर्पिस्थती में की गई। इस अवसर पर एमिटी विद्यालय समूह की चेयपरसन डा अमिता चौहान और एमिटी इंटरनेशनल स्कूल नोएडा की प्रधानाचार्या श्रीमती रेनू सिंह ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विद्यालय के शिक्षकों, कर्मचारियों छात्रों सभी को बधाई दी।


एमिटी विद्यालय समूह की चेयपरसन डा अमिता चौहान ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि यह पूरे एमिटी परिवार के लिए गर्व और खुशी की बात है और एमिटी इंटरनेशनल स्कूल नोएडा ने शानदार उपलब्धि हासिल करके हम सबको गौरवांवित किया है। एमिटी ने सदैव जल सहित प्राकृतिक संसाधनों को पुनस्थापित और संरक्षित करने के लिए स्थायी वातावरण बनाने और पृथ्वी को सभी के लिए बेहतर बनाने का लक्ष्य रखा है। हम भविष्य में भी अपने पर्यावरण और पृथ्वी की सुरक्षा के लिए इस प्रकार के प्रयास करते रहेगें और छात्रों सहित सभी को प्रयास करने के लिए जागरूक भी करेगें।


एमिटी इंटरनेशनल स्कूल नोएडा की प्रधानाचार्या श्रीमती रेनू सिंह ने कहा कि हमें बेहद खुशी है कि हमारे विद्यालय को जल संरक्षण और जल प्रबंधन की दिशा में किये गये कार्याे की मान्यता के रूप में यह सम्मान दिया गया है। यह सम्मान एमिटी शिक्षण समूह के संस्थापक अध्यक्ष डा अशोक कुमार चौहान और एमिटी विद्यालय समूह की चेयरपरसन डा अमिता चौहान द्वारा हमें पर्यावरण संबधित मार्गदर्शन प्रदान करने और संवेदनशील बनाने के उददेश्य का परिणाम है। पर्यावरण के प्रति उनकी चिंता और संरक्षण के प्रति शोध व नवाचार के विकास ही हमारी प्रेरणा है।


भारत सरकार के जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण विभाग द्वारा आयोजित तृतीय राष्ट्रीय जल पुरस्कार प्रतियोगिता में देश के विभिन्न विद्यालयों से 100 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए थे और विभिन्न जोनों में स्कूलों को पुरस्कार के लिए चुना गया। फाइनल 8 विद्यालयों में एमिटी इंटरनेशनल स्कूल नोएडा ने राष्ट्रीय स्तर पर तीसरा स्थान हासिल किया और उत्तर प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। पुरस्कार में 1 लाख नकद, ट्राफी और प्रशस्ति पत्र शामिल था। चयन प्रक्रिया के अंर्तगत राज्य जल मंत्रालय की एक टीम ने दावों और सत्यापन की जांच के लिए एमिटी इंटरनेशनल स्कूल नोएडा का दौरा भी किया था। टीम निरीक्षण के उपरांत बेहद संतुष्ट और प्रसन्न थी।

----------------------------------------------------

अधिक जानकारी के लिए संर्पक करें - अनिल दुबे - 9818671697