पीएम मोदी ने बहरीन के क्राउन प्रिंस और प्रधानमंत्री सलमान बिन हमद अल खलीफा से की बात।

हिन्दुस्तान वार्ता।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बहरीन के क्राउन प्रिंस और प्रधानमंत्री सलमान बिन हमद अल खलीफा के साथ टेलीफोन पर बात की। इस दौरान क्राउन प्रिंस सलमान ने भारत के गणतंत्र दिवस के अवसर पर बधाई दी। इस बारे में भारतीय विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर जानकारी दी है।

-----------------------------

बातचीत के दौरान दोनों नेताओं ने भारत और बहरीन के बीच द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की।

----------------------------

मंत्रालय ने अपने बयान में कहा, दोनों नेताओं ने भारत और बहरीन के बीच द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की और संतोष व्यक्त किया कि संबंधों ने राजनीतिक, व्यापार और निवेश, ऊर्जा, स्वास्थ्य, सुरक्षा और लोगों से लोगों के संपर्क सहित विभिन्न क्षेत्रों में निरंतर प्रगति की है। भारत और बहरीन 2021-22 में दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की स्वर्ण जयंती मना रहे हैं।

बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड महामारी के दौरान बहरीन में भारतीय समुदाय की उत्कृष्ट देखभाल करने और उनकी सामाजिक और सांस्कृतिक जरूरतों को पूरा करने के लिए बहरीन नेतृत्व को धन्यवाद दिया।

अपने बयान में मंत्रालय ने कहा प्रधानमंत्री मोदी ने किंग हमद बिन ईसा अल खलीफा को बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने क्राउन प्रिंस सलमान बिन हमद अल खलीफा और प्रधान मंत्री को जल्द से जल्द भारत यात्रा के लिए अपना निमंत्रण दोहराया।

(रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी)