अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर "सेवा आगरा "ने किया, महिलाओं को सम्मानित।।

 



- श्रीमती सरिता उपाध्याय, डॉ. शोनू मेहरोत्रा, श्रीमती अर्चना सिंह और नूतन अग्रवाल 'ज्योति' को सेवा आगरा ने दिया 'नारी शक्ति सम्मान'।

- समाज के लिए प्रेरणा स्रोत हैं ,ये महिलाएँ, इनका जज्बा है सराहनीय: मुरारी लाल गोयल 'पेंट'

हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा। आगरा की प्रमुख सामाजिक संस्था सेवा आगरा द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मंगलवार दोपहर सुल्तानगंज पुलिया के निकट सेवा भवन पर समारोह आयोजित कर ताज नगरी की चार महिलाओं को नारी शक्ति की उपाधि से सम्मानित किया गया। 

  अपनी 6 माह की बेटी के इलाज के लिए ई-रिक्शा का हैंडल थामने वाली मजदूर की पत्नी श्रीमती सरिता उपाध्याय, दयालबाग में शरण पाठशाला द्वारा झुग्गी झोपड़ियों के 60 निरक्षर बच्चों को अक्षर ज्ञान के साथ-साथ मिड डे मील और स्कूल में प्रवेश कराने पर उनकी फीस अदा करने वाली समाज सेविका डॉ. शोनू मेहरोत्रा, अपनी कर्तव्यनिष्ठा से दिन-रात शहर वासियों को सुरक्षा और कानून के पालन का एहसास करने वालीं क्षेत्राधिकारी लोहा मंडी श्रीमती अर्चना सिंह और घर-परिवार की जिम्मेदारियों को निभाते हुए भी साहित्य, शिक्षा और समाज सेवा की त्रिवेणी प्रवाहित कर हजारों महिलाओं को अपने सपने साकार करने की प्रेरणा प्रदान करने वाली श्रीमती नूतन अग्रवाल 'ज्योति' को नारी शक्ति सम्मान प्रदान किया गया। 

  सेवा आगरा के संस्थापक- अध्यक्ष समाजसेवी दंपत्ति मुरारी लाल गोयल 'पेंट' और श्रीमती सुमन गोयल ने सभी महिलाओं का माल्यार्पण कर उन्हें अभिनंदन पत्र सोंपे। गोयल दंपत्ति ने विषम परिस्थितियों में भी संघर्ष कर आगे बढ़ने के साथ-साथ समाज सेवा के उनके जज्बे की भूरि भूरि सराहना की। उन्होंने कहा कि ये महिलाएँ समाज के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। इनका जज्बा सराहनीय है।

   समारोह में हेमलता अग्रवाल, संध्या जोशी, विनीता गोयल, अनामिका मिश्रा, रीना सिंघल और मालती अग्रवाल भी प्रमुख रूप से मौजूद रहीं। 

हरिओम गोयल, डॉ. एसपी सिंह, राकेश गुप्ता, मीरा कुशवाह, विजय वर्मा और चेतन वर्मा ने व्यवस्थाएं संभालीं। कुमार ललित ने संचालन किया।