सहारा"के निवेशक बेसहारा",सरकार शीघ्र भुगतान कराए :आगरा मंडल व्यापार संगठन।

 

हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा: आगरा मंडल व्यापार संगठन के व्यापारी नेताओं ने समाचार पत्रों द्वारा भारत सरकार से मांग की है कि सहारा ग्रुप में निवेशकों के भुगतान शीघ्र से शीघ्र कराएं।

संगठन के व्यापारी नेताओं ने रोष प्रकट करते हुए कहा है कि सहारा में अधिकतम छोटे छोटे दुकानदारों, मध्यम श्रेणी के परिवारों द्वारा छोटी-छोटी बचत करके अपने बच्चों के भविष्य के लिए जैसे-बच्चों की शादी, उनकी पढ़ाई व अपने बुढ़ापे के लिए अपनी मेहनत की एक-एक पाई बचाकर सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी, सहारियन यूनिवर्सल मल्टीपल सोसाइटी व सहारा इंडिया क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी आदि के माध्यम से राशि जमा कराकर एफ.डी. आदि कराई थी, लेकिन सहारा द्वारा लाखों लोगों का पैसा अब तक वापस नहीं किया है। जिससे छोटे छोटे निवेशक काफी परेशान है और वह अपना पैसा होते हुए भी बैंकों से और अन्य स्रोतों से आर्थिक सहायता लेकर अपना काम चला रहे हैं ,लेकिन सहारा की तरफ से आज तक निवेशकों को उनके द्वारा जमा कराई गई राशि को वापस करने के लिए कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया गया है। जिससे निवेशक काफी परेशान है।

संगठन ने केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण जी से मांग की है कि सरकार हस्तक्षेप करके छोटे छोटे निवेशकों की राशि ब्याज सहित तुरंत दिलवाने की कृपा करें।  सरकार उचित कार्रवाई करके कदम उठाए जिससे कि भविष्य में कोई भी इस प्रकार से निवेशकों का पैसा हड़पकर उनको धोखा ना दे।।

मांग करने वालों में संगठन के  सर्वश्री गोविंद अग्रवाल, पवन बंसल, त्रिलोक चंद शर्मा, राजेश गोयल, रिंकू अग्रवाल, संजय अग्रवाल, किशन कुमार अग्रवाल, रमेश वाधवा, अशोक गोयल, अशोक अग्रवाल, आनंद अग्रवाल, धीरज मोहन सिंघल, राजकुमार शर्मा, रमाशंकर शर्मा एडवोकेट, संजीव अग्रवाल चरणजीत सिंह टिम्मा आदि प्रमुख हैं।