स्वास्थ्य कर्मियों पर भड़के ,विधायक चौ.बाबूलाल।



हिन्दुस्तान वार्ता: आर.के.लवानिया

किरावली:भाजपा विधायक चौधरी बाबूलाल स्थानीय राजकीय आयुर्वेदिक अस्पताल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, चिकित्सा केंद्र पर निरीक्षण के लिए अचानक पहुंचे ,तो अस्पताल की बदहाली को देख विधायक का पारा चढ़ गया। जब सीएमओ ने अपनी सफाई दी तब जाकर विधायक शांत हो सके।

 भाजपा विधायक चौधरी बाबूलाल ने सामुदायिक स्वास्थ्य चिकित्सा केंद्र का औचक निरीक्षण किया तो वहां व्याप्त अव्यवस्थाओं को देख विधायक भड़क उठे।

 उन्होंने कहा कि अस्पताल में आने वाले मरीजों को सही ढंग से वैक्सीन नहीं लगाई जा रही है। भवन की हालत अत्यंत जर्जर है। सामुदायिक केंद्र होने के बाद भी भवन की मरम्मत नहीं कराई गई है,साथ में मौजूद डॉ रामेश्वर सिंह ने सीएमओ से कहा अस्पताल में पर्याप्त रूप से दवाई नहीं है ।

 गर्भवती महिलाओं के लिए डिलीवरी के लिए कोई उचित सुविधा नहीं है। पता चला है अस्पताल में ओपीडी भी खराब पड़ी है। सीएमओ अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि भवन की मरम्मत के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया है ,बजट आने के बाद मरम्मत कार्य करा दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि अस्पताल में जिन सुविधाओं का अभाव है उन्हें शीघ्र पूरा करा दिया जाएगा। कुछ लोगों ने एसडीएम अनिल कुमार की शिकायत की ,निरीक्षण के दौरान एसीएम संजीव वर्मा, एसडीएम अनिल कुमार, स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर राजकमल आदि लोग मौजूद थे।