एमिटी के छात्रों ने क्वालिफाइ किया ‘इंडियन ओलंपियाड क्वालिफायर’का प्रथम चरण।




 हिन्दुस्तान वार्ता।                         

नोयडा:एमिटी इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए द इंटरनेशनल साइंस ओलंपियाड द्वारा आयोजित वार्षिक प्रतियोगिता के इंडियन ओलंपियाड क्वालिफायर के प्रथम चरण की प्रतियोगिता में क्वालिफाइ किया है। इसमें एमिटी इंटरनेशनल स्कूल साकेत के सिंकोनेट के छात्र  भावेश और एमिटी इंटरनेशनल स्कूल मयुर विहार की सिंक्रो की छात्रा यशस्वी अग्रवाल ने इंडियन ओलंपियाड क्वालिफायर इन मैथमैटिक्स  के प्रथम चरण को क्वालिफाइ कर लिया है । इसके अतिरिक्त एमिटी इंटरनेशनल स्कूल गुडगांव के चार छात्रो ने भी इंडियन ओलंपियाड क्वालिफायर इन ज्युनियर सांइसेस और इंडियन ओलंपियाड क्वालिफायर इन मैथमैटिक्स के प्रथम चरण को क्वालिफाइ कर लिया है। इस तरह एमिटी इंटरनेशनल स्कूल के कुल छह छात्र द्वितीय चरण के लिए चयनीत हुए है। इस अवसर पर एमिटी विद्यालय समूह की चेयरपरसन डा अमिता चौहान ने छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

एमिटी विद्यालय समूह की चेयरपरसन डा अमिता चौहान ने छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि एमिटी सदैव अपने छात्रों को प्रतियोगी परिक्षाओं में हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित करता है जिससे उनकी प्रतिभा को निखरने का मौका प्राप्त हो। उन्होनें कहा कि एमिटी के शिक्षकों द्वारा सदैव प्रयास किया जाता है कि छात्रों को वैश्विक अनावरण प्राप्त हो। आज के छात्र कल का भविष्य है और हमें पूर्ण विश्वास है कि प्रथम चरण क्लालिफाइ करने वाले छात्र अंर्तराष्ट्रीय प्रतियोगिता में विजयी होकर देश का नाम रौशन करेगें।

विदित हो कि अंतराष्ट्रीय विज्ञान ओलंपियाड विश्वव्यापी वार्षिक प्रतियोगिताओं का एक समूह है जिसमें विभिन्न क्षेत्र औपचारिक विज्ञान, प्राकृतिक विज्ञान और समाजिक विज्ञान शामिल है। इन प्रतियोगिताओं को आंतरिक राष्ट्रीय विज्ञान ओलंपियाड के माध्यम ये चुने गये प्रत्येक भाग लेने वाले देश के 4 से 6 सर्वश्रेष्ठ हाईस्कूल के छात्रों के लिए डिजाइन किया गया है। भारत में प्रारंभिक स्तर का चयन इंडियन ओलंपियाड क्लालिफायर के माध्यम से किया जाता है। इंडियन ओलंपियाड क्लालिफायर के प्रथम चरण विभिन्न विषयों जैसे गणित, भौतिकी , रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान के 300 छात्रों का चयन किया गया है और द्वितीय चरण में 30 छात्रों का चयन होता है।