कोर्ट रूम: सिनेमा बनाम वास्तविकता’’ विषय पर परिचर्चा सत्र का आयोजन।




गिल्टी मांइडस वेब सीरीज की स्टारकास्ट पहुंची एमिटी विश्वविद्यालय।

हिन्दुस्तान वार्ता।नोयडा

वेब सीरीज गिल्टी मांइडस के कलाकार श्री वरूण मि़त्रा, सुश्री श्रिया पिलगांवकर सहित गिल्टी माइंडस की निर्देशक श्रीमती शेफाली भूषण और संयुक्त निर्देशक श्री जयंत दिगंबर ने अपनी आने वाली लीगल ड्रामा वेब सीरीज गिल्टी मांइडस की जानकारी प्रदान करने के लिए आज एमिटी विश्वविद्यालय का दौरा किया और छात्रों को वेब सीरिज के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर एमिटी लॉ स्कूल नोएडा के चेयरमैन डा डी के बंद्योपाध्याय और एमिटी विश्वविद्यालय के डीन स्टूडेंट वेलफेयर डा मार्शल साहनी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।

गिल्टी माइंडस की निर्देशक श्रीमती शेफाली भूषण ने अपनी वेब सीरीज के बारे में बताते हुए कहा कि हालंाकि भारतीय फिल्में आमतौर पर कोर्ट रूम ड्रामा को बढ़ा चढ़ा कर दिखाती है और कभी कभी अवास्तविक स्थितियों को चित्रित करती है हमने न्यायिक प्रक्रिया की वास्तविकता के करीब रखने का एक ईमानदार प्रयास किया है। यह वेब सीरीज बनाते समय हम पर बहुत जिम्मेदारी थी कि किसी भी गलत बात का प्रचार ना हो क्येाकि अपनी बात रखने का यह एक बहुत ही पावरफुल माध्यम है। भविष्य के अधिवक्ताओं, विधिक क्षेत्र में कार्य करने की रूचि रखने वाले युवाओं को यह अवश्य देखना चाहिए एक ऐसे विषय को उठाने की कोशीश की है जो नया है।

गिल्टी मांइडस के कलाकार श्री वरूण मि़त्रा ने अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि एमिटी आकर अत्यंत प्रसन्नता हुई है और युवाओ ंको देखकर अपने कॉलेज के दिन याद आ जाते है इसके अतिरिक्त उत्साह का संचार होता है और भी बेहतरीन कार्य करने का प्रोत्साहन मिलता है। यह वेब सीरीज युवा वकीलों पर आधारित है जा अदालत में एक दूसरे के आमने सामने होते है, मित्र भी है और पेशेवर भी। वेब सीरीज में हमारे चरित्र वास्तविक जीवन के पात्रों के करीब है। 

गिल्टी मांइडस की कलाकार सुश्री श्रिया पिलगांवकर ने कहा कि यह वेब सीरीज कोर्ट रूम की वास्तविकता को सामने लाने का एक ईमानदार और वास्तविक प्रयास है। यह केवल कोर्ट रूम ड्रामा नही है बल्कि मानवीय रिश्तों और भावनाओं की कहानी है जो विचारो कों बढ़ाती है और मनोरंजन भी करती है। हम दर्शकों से वेब सीरीज देखने का आग्रह करते है और उनकी प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा कर रहे है। 

एमिटी लॉ स्कूल नोएडा के चेयरमैन डा डी के बंद्योपाध्याय ने कलाकारों का स्वागत करते हुए कहा कि एमिटी मे ंहम छात्रों क सर्वागीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है और आपके द्वारा न्यायिक प्रक्रिया के वास्तविकता पर निर्मित वेब सीरीज छात्रों को सिनेमा और वास्तविक जीवन के मध्य के अंतर को समझने में सहायता करेगी। यह वेब सीरीज समाज और देश में कानून के महत्व को बताने के साथ छात्रों को जागरूक करेगी। 

इस अवसर पर छात्रों को सिनेमा में दर्शाने वाली न्यायिक प्रक्रिया और वास्तविक न्यायिक प्रक्रिया के मध्य के अंतर की जानकारी प्रदान करने के लिए ‘‘ कोर्ट रूम: सिनेमा बनाम वास्तविकता’’ विषय पर परिचर्चा सत्र का आयोजन आई टू ब्लाक सभागार, एमिटी विश्वविद्यालय में किया गया। इस परिचर्चा सत्र में सालीकृष्णन एंड एसोसिएट्स के पाटर्नर एडवोकेट अमित दत्ता, शार्दुल अमरचंद मंगलदास एंड कंपनी की पाटर्नर डा रितु भल्ला, गिल्टी माइंडस की निर्देशक श्रीमती शेफाली भूषण, गिल्टी माइंड के मुख्य अदाकार श्री वरूण मि़त्रा, मुख्य अदाकारा सुश्री श्रिया पिलगांवकर ने अपने विचार रखे और परिचर्चा का संचालन श्री अमित भाटिया द्वारा किया गया। 

इस अवसर पर एमिटी लॉ स्कूल नोएडा की एडिशनल डायरेक्टर डा शेफाली रायजादा, एमिटी स्कूल ऑफ फिल्म एंड ड्रामा के प्रमुख डा सोमनाथ सेन भी मौजूद थे।