आगरा में क्रीड़ा भारती की प्रदक्षिणा परिक्रमा 22 मई को।



हिन्दुस्तान वार्ता।आगरा

आगरा में क्रीड़ा भारती की प्रदक्षिणा परिक्रमा 22 मई को निकाली जाएगी। यह यात्रा सादाबाद से प्रारंभ होकर एत्मादपुर पहुंचकर संपन्न होगी। परिक्रमा को लेकर सोमवार को क्रीड़ा भारती की आयोजित बैठक में तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया, जिसमें क्रीड़ा भारती के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई।

 बैठक की अध्यक्षता क्रीड़ा भारती जिला आगरा के पालक अधिकारी बृजेश अग्रवाल ने की। प्रदक्षिणा परिक्रमा के विषय में जानकारी देते हुए पालक अधिकारी बृजेश अग्रवाल  ने बताया कि क्रीड़ा भारती द्वारा यह यात्रा देश भर में लगभग 220 स्थानों से एक समय ,एक साथ निकाली जाएगी।

 यह परिक्रमा दुपहिया वाहन से प्रारंभ होगी। इस परिक्रमा में 16500 खिलाड़ी ,नागरिक व  कार्यकर्ता प्रतिभाग करेंगे।

 परिक्रमा के माध्यम से लगभग 18000 किलोमीटर की दूरी, दो पहिया वाहन से प्रदक्षिणा के रूप में पूर्ण करेंगे।

प्रांत क्रीडा केंद्र प्रमुख मोहित वर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं में देश प्रेम का भाव जागृत करते हुए भारत की प्रदक्षिणा करना है।

 इस परिक्रमा का शुभारंभ सादाबाद से किया जाएगा यह परिक्रमा खंदौली ,टेढ़ी बगिया, रामबाग ,ट्रांस यमुना, शाहदरा, कुबेरपुर होते हुए एत्मादपुर पर संपन्न होगी।

 जगह जगह परिक्रमा का भव्य स्वागत किया जाएगा।

सोमवार को आयोजित बैठक में परिक्रमा की तैयारियों को लेकर अंतिम रूप दिया गया, जिसमें कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी गयीं।

 यात्रा संयोजक की जिम्मेदारी क्रीड़ा भारती के जिला उपाध्यक्ष नागेंद्र उपाध्याय को दी गई।

 प्रचार-प्रसार प्रमुख प्रवीण यादव, सह मंत्री ,वाहन प्रमुख एत्मादपुर तहसील संयोजक राहुल गौतम, सहवाहन प्रमुख अमर सिंह, स्वागत प्रमुख दीपक ,समापन प्रमुख जिलाध्यक्ष डॉक्टर राहुल शर्मा को बनाया गया है।

 व्यवस्था की जिम्मेदारी जिला मंत्री राजेश सिंह कुशवाहा ने संभाली।