भारतीय पेशवरों से मुलाकात कर विदेश राज्य मंत्री ने कहा- कतर में ब्रांड इंडिया बनाने में उनका योगदान महत्वपूर्ण।

 



हिन्दुस्तान वार्ता।

विदेश राज्य मंत्री वी० मुरलीधरन ने अपनी कतर यात्रा के दूसरे दिन दोहा में एक चर्च का दौरा किया और भारतीय समुदाय के सदस्यों के साथ बातचीत की। इसके अलावा उन्होंने एक अन्य कार्यक्रम में भारतीय स्वास्थ्य पेशेवरों, इंजीनियरों और चार्टर्ड एकाउंटेंट्स के साथ भी मुलाकात की। इस बारे में विदेश राज्य मंत्री मुरलीधरन ने मंगलवार को ट्वीट कर जानकारी दी है।

-----------------------------

कतर यात्रा के दूसरे दिन विदेश राज्य मंत्री ने डिनॉमिनेशनल चर्च का किया दौरा।

-----------------------------

विदेश राज्य मंत्री मुरलीधरन ने अपनी यात्रा के दूसरे दिन की शुरुआत डिनॉमिनेशनल चर्च जाकर की। इस बारे में उन्होंने ट्वीट कर कहा कतर में डिनॉमिनेशनल चर्च परिसर में जाकर खुशी हुई और भारतीय समुदाय के सदस्यों के साथ बातचीत की। अमृतकाल में आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास से सभी का कल्याण के मंत्र को रेखांकित किया।

इसके बाद वह दोहा स्थित भारतीय दूतावास पहुंचे, जहां उन्होंने परिसर में स्थापित महात्मा गांधी की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस बारे में उन्होंन ट्वीट किया भारतीय दूतावास दोहा के परिसर में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। दूतावास की टीम से बातचीत की और उन्हें भारत-कतर संबंधों को मजबूत करने के लिए अपना अच्छा काम जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करने के साथ ही उन्हें  भारतीय समुदाय की देखभाल एवं सेवा करने के साथ ही डिजिटल तकनीक का उपयोग करके अपनी पहुंच को विस्तार देने को कहा।

इसके बाद विदेश राज्य मंत्री मुरलीधरन ने दूतावास में ही भारतीय पेशेवरों से मुलाकात की। इस बारे में उन्होंने ट्वीट कर कहा दोहा में भारतीय स्वास्थ्य पेशेवरों, इंजीनियरों और चार्टर्ड एकाउंटेंट्स के साथ बातचीत की। कतर में ब्रांड इंडिया बनाने में उनका योगदान महत्वपूर्ण है। कोविड-19 के दौरान भारतीय चिकित्सा बिरादरी की भूमिका प्रशंसनीय है।

(रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी)