स्व. विद्या शंकर शर्मा की प्रथम पुण्यतिथि पर हुआ, शिक्षकों और पत्रकारों का सम्मान।




हिन्दुस्तान वार्ता के यू.पी.हैड-धर्मेन्द्र कु.चौधरी को माला-पटका पहनाते, सांसद-राज कु.चाहर।



-हास्य व्यंग और ओज के कवियों ने माहौल किया काव्यमय।

- जिन्होंने पढ़ाकर बढ़ाया और जिन्होंने बढ़ाकर ,बढ़ाया, ऐसे लोगों के सम्मान से अभिभूत। सांसद राजकुमार चाहर

हिन्दुस्तान वार्ता।आगरा

आगरा शहर के प्रख्यात शिक्षाविद बैजंती देवी ग्रुप ऑफ स्कूल के संस्थापक स्वर्गीय विद्या शंकर शर्मा की प्रथम पुण्यतिथि पर सम्मान समारोह का आयोजन माथुर वैश्य सभागार पंचकुइयां पर किया गया। समारोह में शहर के प्रमुख शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवाएं देने वाले शिक्षकों और अपनी कलम की धार से पत्रकारिता को जीवंत करने वाले,पत्रकारों का सम्मान किया गया। 

इस मौके पर हास्य व्यंग श्रंगार और वीर रस के कवियों ने काव्य पाठ कर श्रोताओं की जमकर तालियां बटोरी।

 माथुर वैश्य सभागार में कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अथिति फतेहपुर सीकरी के सांसद भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर एवं विशिष्ट अथिति विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल और उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा के डिप्टी डायरेक्टर आरपी शर्मा ने द्वीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर अथितियों ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं स्व. विद्या शंकर शर्मा के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। 

बैजंती देवी ग्रुप ऑफ स्कूल के डायरेक्टर तपेश शर्मा और जनसंदेश टाइम्स समाचार पत्र के संपादक नितेश शर्मा ने कार्यक्रम के मुख्य और विशिष्ट अतिथियों का पटका और माला पहनाकर अभिनंदन किया। बैजंती देवी ग्रुप ऑफ स्कूल परिवार की ओर से इस अवसर पर मुख्य अथिति और विशिष्ट अथितियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया गया।

सम्मान समारोह में जिले भर के आदर्श शिक्षकों को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए मुख्य अथिति सांसद राजकुमार चाहर,विशिष्ट अथिति माध्यमिक शिक्षा विभाग के उपनिदेशक आरपी शर्मा ने माला- पटका और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। 

 इस अवसर पर जिले भर के ऐसे कलमकारों को भी मंच पर बुलाकर सम्मानित किया गया, जिन्होंने अपनी कलम से समाज की आवाज को जन जन तक पहुंचाने का ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा के साथ निर्वहन किया। मुख्य और विशिष्ट अथितियों ने सभी वरिष्ठ और प्रबुद्ध पत्रकारों को माला- पटका पहनाकर और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद राजकुमार चाहर ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज हमें ऐसे मंच पर आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है, जिस मंच से ऐसे लोगों को सम्मानित किया जा रहा है, जिन्होंने मुझे पढ़ाकर बढ़ाया। साथ ही इस मंच पर ऐसे वरिष्ठ पत्रकार भी मौजूद हैं जिन्होंने मुझे राष्ट्र- समाज सेवा में मार्गदर्शन एवं मेरे कार्यों को प्रकाश में लाकर,आगे बढ़ने में सहयोग किया। इस मौके पर सांसद चाहर ने स्वर्गीय विद्या शंकर शर्मा की स्मृतियों का स्मरण करते हुए उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। सांसद चाहर ने कहा कि समय के बदलते दौर में पत्रकारिता का स्वरूप भी बदल रहा है। लेकिन आज भी लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की आवाज को कोई दवा नहीं सकता है। इस मौके पर उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र के हर गांव के लिए जल शक्ति मंत्रालय द्वारा हर घर नल योजना का भी जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। 

कई स्मरण के माध्यम से भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने वरिष्ठ पत्रकारों के साथ अपनी यादों को ताजा किया। इस अवसर पर उन्होंने जनसंदेश टाइम्स और बैजंती देवी ग्रुप ऑफ स्कूल के इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम समाज की नई पीढ़ी को प्रेरणा और सकारात्मक संदेश देने का कार्य करते हैं।

 ये पत्रकार किये गए सम्मानित :-

डॉ. बचन सिंह सिकरवार, विनोद भारद्वाज, राजीव सक्सेना, ओम ठाकुर, आदर्श नन्दन गुप्ता, सुभाष रावत, डॉ. सुरेन्द्र सिंह, डॉ. भानु प्रताप सिंह, सजंय तिवारी, धर्मेन्द्र कु.चौधरी यू.पी.हैड-हिन्दुस्तान वार्ता, राजीव दधीचि, रूपेश चौधरी, डॉ. सिराज कुरैशी, रमेश राय, शंकर देव तिवारी, शरद अवस्थी, विनोद जूनियर, नसीम अहमद,विनीत दुबे, सजंय सिंह, शिव चौहान, अजेन्द्र चौधरी आदि सम्मानित।

इन बरिष्ट शिक्षकों का हुआ सम्मान:-

डॉ. यतेन्द्र पाल सिंह, डॉ. अनिल वशिष्ठ, जी एल जैन, सोमदेव सारस्वत,नरेन्द्र लवानिया, मो.जमीर,डॉ जॉर्ज मसीह, रीना रॉबर्ट, प्रशांत सिंह, डॉ आर. पी.त्यागी, सोनिया जी,कुलदीप जैन,डॉ राम अवतार,केशव दीक्षित,डॉ ममता शर्मा, सतीश चंद्र लवानिया, दिनेश चंद्र लवानिया, महेंद्र सिंह लवानिया, कामेंद्र शर्मा, रुबीना तहसीम,कामिनी शर्मा, निधि वर्मा, निधि श्रीवास्तव, राजीव वर्मा, रीतेश मित्तल आदि सम्मानित।

कार्यक्रम प्रभारी अधर कुमार शर्मा 'सम्पादक' ,मुनीन्द्र शंकर त्रिवेदी, विजय गौर, अनुराग रावत, सी.पी.चौहान, रविन्द्र सिंह,मनोज पराशर, बबले भारद्वाज आदि की भूमिका महत्वपूर्ण रही।