व्यापारियों ने किया एसएसपी एवं एसपी सिटी सहित पुलिस प्रशासन का सम्मान।





-सम्मान हमारी जिम्मेदारिओं की और बढ़ता है - सुधीर कुमार सिंह, एसएसपी आगरा। 

-सम्मान हमारे कार्यों को गति देने के साथ पूरी टीम का उत्साह वर्धन करता है - विकास कुमार, एसपी सिटी आगरा।

हिन्दुस्तान वार्ता।आगरा

उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल एवं मोबाइल गैलेक्सी द्वारा पुलिस प्रशासन  सम्मान समारोह का आयोजन किया गया व्यापारियों द्वारा पुलिस का सम्मान समारोह डीडी सूटस बाईपास रोड कमला नगर मे आयोजित किया गया। कार्येक्रम में बतौर मुख्य अतिथि अपर पुलिस अधीक्षक श्री सुधीर कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री विकास कुमार कार्येक्रम की अध्यक्षता मोहन लाल अग्रवाल ने की विशिष्ट अतिथि प्रदेश सचिव लघु उद्योग भारती मनीष अग्रवाल व विनय कामरा प्रदेश अध्यक्ष उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल रहे।

विनय कामरा युवा प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि चंद्रलोक कॉलोनी, जयपुर हाउस में श्री मोहन लाल अग्रवाल के घर पर लगभग एक से डेढ़ किलो सोने के पुस्तैनी जेवरात एवं 20-22 लाख रुपए नगद की चोरी 23 मार्च 2022 में हुई थी।

इस चोरी को अंजाम देने वाले गिरोह बहुत ही खतरनाक और पेशावर था जो अजमेर राजस्थान से आए थे, लेकिन इस वारदात का खुलासा बहुत जल्दी ही आगरा पुलिस की टीम द्वारा किया गया।

व्यापारियों द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षक एवं उनके द्वारा गठित की गयी टीम के हर सदस्य को सम्मान समारोह में मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। 

नितिन अग्रवाल निदेशक मोबाइल गैलेक्सी ने बताया कि इस वारदात को पुलिस ने अपने लिए एक चैलेंज की तरह स्वीकारा ,क्योंकि यह चोरी एक बड़ी वारदात थी, जिसमें एक से डेढ़ किलो सोना और 20-22 लाख लगभग कैश चोरी हुआ था, क्योंकि यह गिरोह अजमेर  राजस्थान का था और इनकी वीडियो फुटेज से पहचान पाना बहुत मुश्किल था। एसएसपी महोदय एसपी सिटी महोदय दोनों मौके पर वारदात वाले दिन मौजूद थे और उनके द्वारा पुलिस टीम बनाई गई थी, जिसमें एसओजी, सर्वलाइंस, जगदीशपुरा थाना एवं अन्य टीम को मिलाकर 20 लोगों शामिल थे। इस खुलासे पर पुलिस द्वारा कई अपराधियों को जेल भेजा गया, जिस सर्राफावाले ने सोना खरीदा था और गलाने वाला उनको भी जेल भेजा गया था। पकड़े गए अपराधियों से लगभग आधा किलो सोना और कुछ कैश बरामद किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अपर पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह जी ने कहा की सम्मान के साथ हमारी जिम्मेदारी भी बढ़ती है हम व्यापारियों को भय मुक्त वातावरण में काम करने का मौका दे रहे है। हमारी अपेक्षा व्यापारियों से भी है उन्होंने आग्रह किया कि सभी व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों, संस्थानों व निवासो पर सीसीटीवी कैमरा अवश्य लगवाएं।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक श्री विकास कुमार ने कहा कि व्यापारियों से मिले सम्मान से पूरा प्रसाशन ऋणी महसूस करता है और हमारी पूरी कोशिश है कि हर अपराध और उस अपराध से जुड़े अपराधियों को हम कठोर से कठोर सजा दिलाकर भयमुक्त वातावरण स्थापित करें और साथ ही आश्वस्त किया की व्यापरियों की सुरक्षा के लिए पुलिस प्रसाशन हर समय तत्पर है और तत्परता के साथ कार्य करेगा।

लघु उद्योग भारती के प्रदेश सचिव मनीष अग्रवाल ने कहा कि पुलिस व्यापारियों के साथ मित्रव्रत व्यवहार  को आगे बढ़ाये लगातार पुलिस प्रसाशन द्वारा वारदातों के खुलासे से व्यापारी सुरक्षित महसूस कर रहे है हाल में हुई घटना को जिस तरीके से पुलिस टीम ने खोला है, वह व्यापारियों में पुलिस प्रसाशन की मनसा को मजबूत करते है और साथ ही कहा कि थाने और चौकियों में उद्योगपतियों और व्यापारियों की बातों की प्रमुखता से सुना जाये क्योकि वह समाज के सम्मानित वर्गों में से एक है।

कार्यक्रम में अपर पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षक को शॉल पहना कर स्मृति चिन्न प्रदान कर सम्मान मोबाइल गैलेक्सी के निदेशक मोहन लाल अग्रवाल, नितेश अग्रवाल व नितिन अग्रवाल, मनीष अग्रवाल, विनय कामरा, संजीव अग्रवाल ने किया।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से मौजूद रहे नितिन अग्रवाल (मोबाइल गैलेक्सी), इंद्रेश कुमार, संजीव गोयल वरिष्ठ उपाध्यक्ष, साहूकार सिंह चाहर वरिष्ठ उपाध्यक्ष, कृष्ण गोपाल बंसल, राजीव अग्रवाल, बृजेश अग्रवाल, सनी रामवानी, प्रवीण गोयल, विशाल जैन, गगन दीप गोयल, इब्राहिम गोरी, एवं अन्य व्यापारी गण मौजूद रहे।

कार्यक्रम का संचालन नव्या ने किया, धन्यवाद ज्ञापन विनय कामरा प्रदेश अध्यक्ष ने किया।