वैचारिक जागरण मिशन ट्रस्ट ने अपने सप्तम स्थापना दिवस पर भेंट किया वाॅटर कूलर।

 


-पुस्तकालय में विद्यार्थियों को ग्रीष्मकाल में मिलेगी राहत।

- सेवा के क्षेत्र में अग्रणी वैचारिक जागरण मिशन ट्रस्ट।

हिन्दुस्तान वार्ता।

आगराः समाज सेवा के लिए समर्पित वैचारिक जागरण मिशन ट्रस्ट के स्थापना दिवस पर अक्षय तृतीया, मंगलवार को खास सेवा कार्य किया।

ट्रस्ट ने ग्रीष्मकाल में पुस्तकालय को वाटर कूलर भेंट किया, जिससे वहां विद्यार्थियों को ग्रीष्मकाल में शीतल जल मिलता रहे। 

वैचारिक जागरण मिशन ट्रस्ट की संस्थापक अध्यक्ष प्रतिभा जिंदल ने बताया कि नरायच, सत्य नगर स्थित सामुदायिक भवन में सावित्री बाई फुले स्मृति पब्लिक लाइब्रेरी है। यहां पर प्रतिदिन दर्जनों छात्र-छात्राएं काॅम्पटीशन की तैयारी हेतु पुस्तकों के पठन-पाठन के लिए आते हैं। जिन्हें शीतल जल की अत्यन्त  आवश्यकता थी। 

अतः उनकी सुविधा के लिए यहां ट्रस्ट की सप्तम स्थापना दिवस पर वाटर कूलर प्रदान किया गया। 

कार्यक्रम का आरम्भ गणेश जी की तस्वीर के समक्ष द्वीप प्रज्जवलन करके किया गया । ट्रस्ट की अध्यक्ष प्रतिभा जिन्दल ने स्वयं वाॅटर कूलर से पानी भर कर सर्वप्रथम वहां की छात्रा को पिलाते हुये कहा कि उतना भरें गिलास ,जितनी लगे प्यास।

 ट्रस्ट की महासचिव दीपिका अग्रवाल ने पानी के महत्व के बारे मे बताया ।

ट्रस्ट की वरिष्ठ उपाध्यक्ष मधुबाला अग्रवाल व उपाध्यक्ष मनीषा चौहान ने ट्रस्ट के कार्यों पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर लाइब्रेरी के अध्यक्ष भारत सिंह,लक्ष्मी नारायण,केशव देव,अरुण कुमार,अमरजीत सिंह,विशाल सिंह आदि ने ट्रस्ट द्वारा किए जा रहे सेवा कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट ने वाटर कूलर प्रदान कर ग्रीष्मकाल में जो जल सेवा की व्यवस्था की है, वह सराहनीय है। जल सेवा से जो पुण्य मिलता है, उससे जीवन में सफलता ही मिलती है।