विधायक चौ. बाबूलाल की पहली समीक्षा पाठशाला में कई अफसर फेल।

 



- वन विभाग, विद्युत विभाग सहकारिता ,पीडब्ल्यूडी, शिक्षा स्वास्थ्य सहित कई विभागों की खुली पोल।

हिन्दुस्तान वार्ता। आर.के.लवानिया

 किरावली, आगरा। किरावली तहसील सभागार कक्ष में गुरुवार को भाजपा विधायक चौधरी बाबूलाल की अध्यक्षता में मेंआयोजित समीक्षा बैठक में कई विभागों के अफसर शामिल हुए। उन्होंने कई विभागों के अफसरों से विकास कार्यों के बारे में जानकारी ली,वहीं लापरवाह किस्म के अधिकारी एवं कर्मचारियों के प्रति गहरी नाराजगी जताई।

 उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि अगर विकास कार्यों में कोई गड़बड़ी पाई गई तो कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी।  

फतेहपुर सीकरी क्षेत्र के भाजपा विधायक चौधरी बाबूलाल की पहली समीक्षा बैठक में कई विभागों के अफसर शामिल हुए।

 अछनेरा ब्लॉक के गांव रायला निवासी ग्राम प्रधान रवि शर्मा ने मुख्य विकास अधिकारी से पूछा गांव का अस्पताल जर्जर है या तो भवन का निर्माण करा दें या भवन को धराशाई करा दें।

 मरीजों को जर्जर भवन से जान माल का खतरा बना हुआ है। सीएमओ ने कहा शासन को बजट भेजा है बजट आने के बाद भवन का निर्माण करा दिया जाएगा।

ग्राम प्रधान ने कहा कि वे अपने पत्र में निर्माण की स्वीकृति दे दें। वे ग्राम पंचायत निधि से भवन का निर्माण करा देंगे। विधायक चौधरी बाबूलाल ने विद्युत विभाग के अफसरों को निर्देश देते हुए कहा,चेकिंग के नाम पर किसी भी उपभोक्ता के खिलाफ एफआई आर दर्ज कराएं,विधायक प्रतिनिधि चौधरी रामेश्वर सिंह ने लोक निर्माण विभाग के अभियंता से कहा क्षेत्र में जितनी सड़कें जर्जर पड़ी हैं, उन्हें शीघ्र गड्ढा मुक्त करा दें।

 चौधरी बाबूलाल ने बेसिक शिक्षा अधिकारी अछनेरा से पूछा कि प्राइमरी पाठशाला के कितने भवन जर्जर हैं।विधायक की बात का बेसिक शिक्षा अधिकारी कोई संतोष जनक जवाब ना दे सके। उन्होंने बस इतना कहा जो विद्यालय भवन जर्जर हैं,उनके निर्माण के लिए शासन को सूची भेजी गई है।विधायक चौधरी बाबूलाल ने सिंचाई विभाग के अफसरों से कहा नहरों में पानी छोड़े जाने के लिए उनके द्वारा बनाए गए पूर्व रोस्टर को निरस्त करें तथा दूसरा रोस्टर जारी करें। इससे किसानों को सिंचाई के लिए समय से भरपूर पानी मिल सके। एक अधिकारी ने कहा कि कर्मचारी जब गांव में जाते हैं तो किसान उनसे अभद्रता करते हैं। विधायक चौधरी बाबूलाल ने कहा अगर कोई किसान अभद्रता करता है उसके खिलाफ शीघ्र मुकदमा दर्ज कराएं।

विधायक ने वन विभाग के अफसरों से पूछा अब तक कितना वृक्ष रोपण कराया है, इस पर उक्त अधिकारी कोई संतोषजनक जवाब ना दे सके। विधायक ने कहा वन विभाग की जमीन पर आए दिन भूमाफिया कब्जा कर रहे हैं उन्हें शीघ्र अतिक्रमण मुक्त कराया जाए। विधायक ने कई विभागीय अफसरों से विकास के बारे में पूछा तो उक्त अवसर कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे सके। विभागीय अफसर विधायक चौधरी बाबूलाल के पूर्व तेवरों से चिर परिचित थे। अधिकारियों के माथे पर स्पष्ट रूप से पसीना झलक रहा था लेकिन चौधरी बाबूलाल की समीक्षा बैठक में बेहद शांत दिखाई दे रहे थे। विधायक के बदले तेवरों से अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली।

 बैठक में उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नंदन सिंह बेसिक शिक्षा अधिकारी कल्पना श्रीवास्तव एसडीएम अनिल कुमार सीओ राजीव सिरोही के अलावा अन्य विभागों के अफसर भी मौजूद थे।