अग्निपथ के खिलाफ,आगरा आसपास, में भी उपद्रवियों ने किया, उग्र प्रदर्शन।




- यमुना एवं लखनऊ एक्सप्रेस वे, दिल्ली राजमार्ग जाम, बसों, पुलिस वाहन पर पथराव।

- मथुरा में रेलगाड़ियों को रोकने की भी कोशिश।

हिन्दुस्तान वार्ता। सजंय तिवारी

आगरा, 17 जून। अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं ने आज दूसरे दिन भी आगरा और आस-पास के जिलों में प्रदर्शन जारी रखा। इस प्रदर्शन ने आज उग्र रूप भी ले लिया।

आज सुबह फिरोजाबाद क्षेत्र में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर उपद्रवी युवाओं ने बेरीकेड डालकर चार सरकारी बसों पर पथराव किया। आगरा-ग्वालियर हाईवे पर मलपुरा क्षेत्र में सुबह करीब 10 बजे बड़ी संख्या में युवा पहुंच गए। युवाओं ने हाईवे के डिवाइडर की रेलिंग तोड़कर दोनों तरफ की लेन को कब्जे में कर लिया। इससे हाईवे पर जाम लग गया। पुलिस ने युवाओं को वहां से खदेड़ा तो उन्होंने पुलिस की गाड़ी पर पथराव कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया।

मथुरा में भी आज सुबह से अलग-अलग जगहों पर युवा प्रदर्शन कर रहे हैं। कुछ जगहों पर प्रदर्शन ने उग्र रूप ले लिया। आगरा−दिल्ली राजमार्ग पर कई जगहों पर युवा जाम लगाकर बैठे हैं। कोसीकलां, छाता के अलावा मथुरा शहर में राजमार्ग पर युवाओं का कब्जा है। मथुरा में ही युवकों ने रेलवे लाइन पर पहुंचकर जनशताब्दी एक्सप्रेस को रोकने का प्रयास किया। 

युवाओं ने पहले छाता कस्बे में सड़क पर प्रदर्शन किया, इसके बाद छाता रेलवे स्टेशन का घेराव कर लिया, ट्रैक घेरकर ट्रेन आने का इंतजार करने लगे। कोसीकलां में आगरा-दिल्ली राजमार्ग पर जाम लगा दिया। भरतपुर रोड पर अलवर पुल के पास कोटा से हजरत निजामुद्दीन जा रही जनशताब्दी एक्सप्रेस रेड सिग्नल के कारण खड़ी थी। युवा ट्रेन के पास पहुंच गए। प्रदर्शन के कारण ट्रेन करीब 20 मिनट तक खड़ी रही। बाद में डीएम नवनीत सिंह चहल और एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने युवाओं को समझाकर ट्रैक खाली कराया। 

 मथुरा शहर के एटीवी फैक्ट्री के पास आगरा-दिल्ली हाईवे जाम किए युवाओं ने पथराव कर दिया है। इस पर पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया। यमुना एक्सप्रेस वे पर बाजना कट पर युवाओं ने जाम लगा दिया।