सभी स्वास्थ्य इकाइयों पर मनाया जाएगा योग दिवस।

 

- सीएमओ ऑफिस सहित,सभी सीएचसी व पीएचसी पर आयोजित होगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस।

सीएमओ सहित सभी स्वास्थ्य अधिकारी करेंगे योग।

हिन्दुस्तान वार्ता।आगरा

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय सहित जनपद के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर योग किया जाएगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि योग स्वस्थ रहने के लिए जरूरी है। इसकी महत्ता बताने के लिए हर साल 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इसे सभी स्वास्थ्य इकाइयों पर मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम सभी को नियमित रूप से योग करना चाहिए, जिससे कि हम फिट रहें।

जिला कार्यक्रम प्रबंधक कुलदीप भारद्वाज ने बताया कि सुबह छह बजे सीएमओ कार्यालय में सीएमओ डॉ. अरुण श्रीवास्तव सहित अन्य एसीएमओ, डिप्टी सीएमओ सहित अन्य स्टाफ योग करेंगे। इसके साथ ही सभी सीएचसी, पीएचसी व हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी के नेतृत्व में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। 

 जिला महिला अस्पताल के साथिया केंद्र की अर्श काउंसलर रूबी बघेल ने बताया कि योग करने से शारीरिक और मानसिक समस्याएं भी दूर रहती हैं। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में भी सुबह छह बजे से योग दिवस मनाया जाएगा।

 जिला अस्पताल के अर्श काउंसलर अरविंद कुमार ने बताया कि योग करने से किशोरावस्था में शारीरिक बदलाव होने से आने वाली परेशानियां भी दूर रहती हैं। वे बताते हैं कि इस दौरान किशोर मानसिक रूप से भी परेशान रहते हैं , यदि वे नियमित योग करेंगे तो उनकी ये समस्या भी दूर हो जाएगी।