किसानों ने उपजिलाधिकारी के समक्ष मुआवजा सहित वायदा,आश्वासन को पूरा करने की,उठाई मांग।

 



हिन्दुस्तान वार्ता।आगरा

 कीठम से भांडई तक बाईपास रेल लाइन भूमि अधिग्रहण संघर्ष समिति के संयोजक चौधरी दिलीप सिंह के नेतृत्व में किसानों का किसानों का प्रतिनिधिमंडल उपजिलाधिकारी किरावली अनिल कुमार से मिला।

   87 दिनों तक बाईपास रेल लाइन के विरोध में गांव मिढ़ाकुर में चले धरने में प्रभावित किसानों व प्रशासन के मध्य हुई सहमति/वायदा को पूरा करने के लिए विस्तार से वार्ता /चर्चा की। 

 संयोजक चौधरी दिलीप सिंह ने आरोप लगाया कि प्रशासन द्वारा किसानों को मुआवजा देने में जानबूझकर देरी/लटकाया जा रही है।

राजस्व कर्मी कुछ किसानों के जमीन के अंश/ हिस्सा निर्धारण में विलम्ब कर रहे हैं कुछ किसानों के अंश निर्धारण की गलत रिपोर्ट दे रहे हैं जिससे मुआवजा मिलने में परेशानी हो रही है।

   मुआवजा मिल चुके किसानों ने उपजिलाधिकारी महोदय को बताया जा है कि उनकी कितनी जमीन का अधिग्रहण किया जा है किस दर से मुआवजा दिया जा रहा है कुल कितना मुआवजा बनता है, किसानों के पेड़, बगीचा, कुआ, बोरिंग, खेत पर बने मकान, समरसेविल, का मुआवजा का किस तरह दर से निर्धारण किया गया है, मनमानी की जा रही, किसानों को कोई जानकारी नहीं दी जा रही है।

     प्रतिनिधि मण्डल में मुख्य रूप से अमर सिंह वर्मा, अरविंद सारस्वत मुकेश सविता , ज्ञानू चौधरी, मुकेश नरवार , रामवीर सारस्वत,सौदान सिंह, बाबूलाल , प्रवीण तिवारी, दीवान सिंह, भूरा नरवार,जीतेंद्र सिंह, चंद्रभान चौधरी, आशाराम चौधरी, रामप्रकाश, ज्योति कुशवाह आदि किसान शामिल रहे।

रिपोर्ट-आर.के.लवानिया।