पालीवाल ब्राह्मण समाज ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन।

 


हिन्दुस्तान वार्ता।आगरा

"रक्तदान जीवनदान है" के संदेश को प्रचारित एवं जनसामान्य को इस दिशा में प्रेरित करने के उद्देश्य से पालीवाल ब्राह्मण समाज, आगरा विगत २० वर्षों से रक्तदान शिविर का आयोजन कर रहा है, जिसमें समाज के सभी सदस्य अति उत्साह से प्रतिभाग करते हैं। 

इसी श्रंखला में आज समर्पण ब्ल्ड बैंक पर समाज की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ, जिसका उद्घाटन समाज के अध्यक्ष श्री भुवनेश पालीवाल ने किया। 

अध्यक्ष श्री भुवनेश पालीवाल ने मीडिया को बताया कि रक्तदान से बढ़कर कोई धर्म नहीं है और यह सच्चे अर्थ में परोपकार की भावना को प्रदर्शित करता है। मीडिया प्रभारी डॉ. अनुराग पालीवाल ने प्रेस वार्ता में समाज में रक्तदान की उपयोगिता पर चर्चा करते हुए कहा कि रक्तदान के माध्यम से ही मानव जीवन को संरक्षित किया जा सकता है तथा आकस्मिक दुर्घटना एवं असाध्य रोगों में इसकी आवश्यकता होती है। डॉ. शरद पालीवाल, श्री नरेन्द्र पालीवाल एवं सलाहकार समिति के सदस्य श्री चैतन्य पालीवाल ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यकारिणी के पदाधिकारियों में उपाध्यक्ष श्री दिनेश पालीवाल, सचिव श्री दीपक पालीवाल, कोषाध्यक्ष श्री अनिल पालीवाल (दीपू), संगठन मंत्री श्री राजीव पालीवाल, प्रचार मंत्री श्री शिवदत्त पालीवाल,लेखा परीक्षक श्री शरद पालीवाल एवं कार्यकारिणी सदस्य श्री राकेश कुमार पालीवाल एवं गौरव पालीवाल उपस्थित रहे। सलाहकार समिति के सदस्यों के रूप में श्री संदीप पालीवाल एवं श्री अवधेश पालीवाल की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

 रक्तदान दाताओं में प्रमुख रूप से श्री विप्लव पालीवाल, सी.ए. शरद पालीवाल, अंकित पालीवाल, अभिषेक पालीवाल, हरीश पालीवाल, हिमांशु पालीवाल, अवधेश पालीवाल, कार्तिक पालीवाल, मंजू पालीवाल,शिप्रा पालीवाल, गरिमा पालीवाल एवं शीलू पालीवाल सहित कुल ३५ सम्मानित सदस्यों ने रक्तदान किया। अंत में सचिव दीपक पालीवाल ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

रिपोर्ट-असलम सलीमी।