उ.प्र.प्रा.नर्सिंग एण्ड पैरा.कॉलेज एसोसिएशन ने प्रमुख सचिव, चिकित्सा-शिक्षा,के समक्ष,नर्सिंग कॉलेजों की रखीं 9 सूत्रीय मांगें।






हिन्दुस्तान वार्ता। लखनऊ

उ. प्र. प्राइवेट नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कॉलेज एसोसिएशन की एक महत्वपूर्ण बैठक बुधवार को लखनऊ में हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं शिक्षा आलोक कुमार ने की। बैठक में प्रदेश भर के कई नर्सिंग कॉलेज के संचालक उपस्थित हुए। नर्सिंग कॉलेज की 9 सूत्रीय मांग पत्र अध्यक्ष डॉक्टर धनंजय सिंह द्वारा प्रमुख सचिव को सौंपा गया। 

अध्यक्ष डॉ धनंजय सिंह ने सभी संचालकों को अवगत कराया कि प्रमुख सचिव, नर्सिंग की शिक्षा की गुणवत्ता को और अच्छा करना चाहते हैं,जिससे ठीक तरह से प्रशिक्षित होकर नर्स निकलें।      

महासचिव धर्मेंद्र गुप्ता ने भी संचालकों से अपील की कि अपने अपने कालेजों को और अच्छा बनाएं और नर्सिंग के बारे में प्रचार-प्रसार भी करें। 

प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने संचालकों से नर्सिंग के स्तर को कैसे बढ़ाया जाए इसके बारे में एक वीडियो भी दिखाया, जिसमें कई बिंदु ऐसे थे,जो नर्सिंग कॉलेजों को अच्छा करने में सहायक होंगे। साथ ही साथ प्रमुख सचिव ने मुख्यमंत्री के आशाओं के अनुरूप प्रशिक्षित नर्स उत्तर प्रदेश के नर्सिंग कॉलेजों द्वारा प्रशिक्षित की जाए, प्रमुख सचिव ने दिए गए मांग पत्र की मांगों को पूरा करने के लिए भी कहा और संचालकों को आगे भी सुझाव देने के लिए भी कहा। जिससे मिलकर नर्सिंग की शिक्षा और सुदृढ़ किया जा सके। बैठक में सभी पदाधिकारियों ने भाग लिया। 

बैठक में अध्यक्ष धनजंय सिंह,महासचिव धर्मेन्द्र गुप्ता, संगठन सचिव वी.पी.तिवारी,सुमित शर्मा ,सचिव प्रभारी मेरठ मंडल ,

सुधीर सिंह चौहान उपाध्यक्ष ,कुलदीप सिंह राणा , सहारनपुर प्रभारी,लक्ष्मी नारायण शर्मा ,आगरा प्रभारी। आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।