ललित कुंज वृंदावन में समाजसेवियों का हुआ सम्मान।



हिन्दुस्तान वार्ता 

मथुरा- वृंदावन।स्वामी श्री हरिदास जी महाराज के 542 वे आविर्भाव महोत्सव के पांचवें दिन परिक्रमा मार्ग स्थित राधा प्रसाद धाम में अनेक क्षेत्रों से आने वाले समाजसेवियों को शॉल ओढ़ाकर व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। स्वामी श्री हरिदास पीठाधीश्वर आचार्य राधा प्रसाद देव जी महाराज और आश्रम के महंत मोहिनी बिहारी शरण महाराज की अध्यक्षता में अनेक समाजसेवियों को सम्मानित किया गया।

 वही इस मौके पर बोलते हुए धर्म रक्षा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सौरभ गौड़ ने कहा कि ब्रज के रसिक शिरोमणि स्वामी श्री हरिदास जी महाराज के 542 वे आविर्भाव महोत्सव के अंतर्गत परिक्रमा मार्ग स्थित राधा प्रसाद धाम में हरिदास पीठाधीश्वर आचार्य राधा प्रसाद देव जी महाराज की अध्यक्षता में विभिन्न क्षेत्रों के समाजसेवियों को सम्मानित किया गया है, हम सभी के लिए यह बहुत ही हर्ष का विषय है, कि सभी समाजसेवियों को प्रोत्साहित करते हुए उनको सम्मानित किया गया है। वहीं उन्होंने कहा कि यह पल गरिमामई पल है, कि स्वामी श्री हरिदास जी महाराज के आविर्भाव महोत्सव के अंतर्गत सभी समाजसेवियों को सम्मानित किया गया है।

  छत्तीसगढ़ से आए गौ सेवक मोहम्मद फैज खान ने कहा कि यह पल हमारे लिए बहुत ही गरिमामई पल है, कि वृंदावन के रसिक संतों के सानिध्य में और स्वामी श्री हरिदास जी के आविर्भाव महोत्सव के अंतर्गत हम को सम्मानित किया गया । यह पल अविस्मरणीय रहेगा कि रसिक संतो के माध्यम से गौ सेवा के क्षेत्र में हमें सम्मानित किया गया है। वहीं उन्होंने कहा कि आचार्य राधा प्रसाद देव जी महाराज बहुत ही सरल स्वभाव के संत हैं, उनके द्वारा अब तक 70 ग्रंथों की रचना की जा चुकी है और उनके द्वारा निरंतर ग्रंथों का लेखन जारी है। आगे उन्होंने कहा कि स्वामी श्री हरिदास जी महाराज का आविर्भाव महोत्सव वृंदावन के राधा प्रसाद धाम में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। इस मौके पर रामकिशन अग्रवाल, डॉ. अभिषेक,श्री दास प्रजापति, आशु अग्रवाल, सुमित अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल, डॉ. डी.डी. गर्ग, डॉ. एसबी अग्रवाल आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट-ठाकुर धर्म सिह ब्रजवासी