आगरा के आलू विक्रेता किसान को,बदमाशों ने जयपुर में लूटा।



 हिन्दुस्तान वार्ता।किरावली

 थाना जगदीशपुरा के अंतर्गत गांव सदर वन, बिचपुरी निवासी बृज बिहारी लाल शर्मा पुत्र रघुनाथ प्रसाद शर्मा, उम्र 50 वर्ष गति दिवस, अपने आलू बेचने जयपुर राजस्थान गया था।

बताया गया है कि किसान मंडी में आलू बेचकर ₹142000 की धनराशि लेकर, आगरा वापस लौट रहा था, कि एक टेंपो में सवार बदमाशों ने किसान से कहा चुंगी नाका जाना है, तो किसान ने कहा कि मैं आगरा जा रहा हूं मुझे बस स्टैंड तक पहुंचा दे। 

किसान टेंपो में बैठ गया कुछ दूरी तक चलने के बाद बदमाश अपने असली रूप में आ गए तथा टेंपो चालक सड़क से उतरकर एक सुनसान जगह पर टेंपो को ले गया। किसान ने जब चालक से कहा सड़क छोड़कर कहां जा रहे हो,तो टेंपो चालक के साथ बैठे बदमाशों ने किसान को कुछ नशीला पदार्थ सुंघा दिया। 

थोड़ी देर के बाद किसान बेहोश हो गया।बदमाशों ने उसके हाथ में लगे ₹142000 को लूट लिया तथा उसके साथ मारपीट की किसान को जब थोड़ी देर के बाद होश आया तो वहां एक गड्ढे में पड़ा मिला। किसी प्रकार हिम्मत जुटाकर किसान थाने पहुंचा तथा जयपुर के थाना बनाता में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। बताया गया है कि पीड़ित किसान ने पुलिस के माध्यम से घटना की सूचना अपने परिजनों को दी। परिजन जयपुर पहुंचे तब उसे लेकर गांव सदरवन आए हैं। पीड़ित किसान ने बताया है कि उसके साथ हुई बारदात की रिपोर्ट तो पुलिस ने दर्ज कर ली लेकिन बदमाशों की कोई खोजबीन नहीं की है। राजस्थान की गहलोत सरकार में खुलेआम गुंडाराज चल रहा है। व्यापारियों और किसानों के साथ आए दिन घटनाएं हो रही है।बदमाशों पर पुलिस का कोई नियंत्रण नहीं है।

रिपोर्ट-आर.के.लवानिया।