अब "पासन" में होगा, बड़े शहर जैसा इलाज।"तत्त्वन" ने यादव क्लिनिक के सहयोग से सेवाएं की शुरू।



हिन्दुस्तान वार्ता।

छत्तीसगढ़: 'पासन' के आसपास बनाई गई इंडस्ट्रियल यूनिट और प्लांट लोगों की सेहत पर गहरा असर डालते हैं। उस क्षेत्र में डॉक्टर काफी कम है, जिसके चलते वहां के लोग सही समय पर अपने रोग की जांच नहीं करा पाते। सीमित स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में वहां रहने वाले निवासियों को अपनी मूलभूत जरूरतों को पूरा करने के लिए रायपुर जाना पड़ता है। ऐसे समय में तत्त्वन ने पासन में मेडिकल क्षेत्र के मौजूदा आभारभूत ढांचे में अपने ई-क्लिनिक की स्थापना से वहां मेडिकल सुविधाओं की उपलब्धता बढ़ाने में मदद की है। 

तत्त्वन के माध्यम से अब पासन गांव के निवासियों के पास ऐसा ई-क्लिनिक हैं, जहां वह देश भर के बेस्ट डॉक्टरों तक पहुंच सकते हैं और उनसे रोग के संबंध में परामर्श ले सकते हैं। वह यहां अपने रोग की सही समय पर जांच कर उसका इलाज शुरू कर सकते हैं। तत्त्वन पासन में  रहने वाले लोगों को उचित कीमतों पर उनके बजट में बेहतरीन चिकित्सा सुविधा उपलब्ध की है, जिससे उन्हें अपने सेहत संबंधी परेशानियों के लेकर कोई समझौता नहीं करना पड़ेगा । 

तत्त्वन ई-क्लिनिक के संस्थापक और सीईओ आयुष अतुल मिश्रा ने कहा, “पासन जैसे ग्रामीण क्षेत्रों में  तत्त्वन ई-क्लिनिक हमें देश में मौजूदा स्वास्थ्य रक्षा के आधारभूत ढांचे को और मजबबूत करने के करीब पहुंचाएगा। इससे पासन जैसे गांव के लोग अपने होमटाउन या घर से ही किफायती दाम पर किसी रोग के स्पेशलिस्ट डॉक्टरों से परामर्श ले सकते हैं । तत्त्वन क्लिनिक खोलने का मुख्य उद्देश्य यह है कि दूरदराज के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं हासिल करने के लिए समय और पैसा खर्च कर मीलों लंबी दूरी की यात्रा न करनी पड़ी। 

 तत्त्वन के प्लेटफॉर्म पर 300 से ज्यादा डॉक्टर हैं। इस लॉन्चिंग के साथ तत्त्वन का लक्ष्य पासन गांव जैसे दूर-दराज के क्षेत्रों में वहां के निवासियों को मिलने वाली सुविधाओं में बड़ा बदलाव लाने की है।“

तत्त्वन के बारे में:-

तत्त्वन ई-क्लिनिक अपनी तरह का पहला टेलीमेडिसिन हेल्थ केयर क्लानिक है, जिसका लक्ष्य दूर-दराज के क्षेत्रों में लोगों को मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं के मौजूदा स्वरूप को बदलना है। तत्त्वन ई-क्लिनिक में मरीज बड़े शहरों के प्रतिष्ठित अस्पतालों के डॉक्टरों या स्पेशलिस्ट्स से  अपने रोग के संबंध में परामर्श कर सकते हैं, जिससे उनकी तरह-तरह की चिकित्सा संबंधी जरूरतें पूरी होती है।