आगरा को अपराध मुक्त एवं थानों को भ्रष्टाचार मुक्त,बनाए रखेंगे,नये पुलिस कमिश्नर:राजा अरिदमन सिंह।

                       

पूर्व कैबिनेट मंत्री राजा अरिदमन सिंह ने एसएसपी प्रभाकर चौधरी के कार्यकाल की प्रशंसा करते हुए, नई कमिश्नरेट व्यवस्था से बेहतर पुलिसिंग की जताई उम्मीद।

हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा। उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री, जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन और वरिष्ठ भाजपा नेता राजा अरिदमन सिंह ने ताजनगरी में लागू हुई नई कमिश्नरेट व्यवस्था में उम्मीद जताई है कि नवनियुक्त कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह आगरा में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी की तरह अवैध खनन, अवैध वसूली और साइबर क्राइम पर नकेल कसने के साथ थानों को भ्रष्टाचार मुक्त बनाए रखेंगे।

  भदावर हाउस से जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति में राजा अरिदमन सिंह ने कहा है कि एसएसपी प्रभाकर चौधरी अल्प समय में ही आगरा में बेहतर पुलिसिंग और ईमानदारी का अनूठा प्रतिमान स्थापित कर गए। उनसे पहले कोई भी अवैध खनन और अवैध वसूली को न तो रोक पाया, ना ही किसी ने रोकने के प्रयास किए थे लेकिन उन्होंने पुलिस महकमे में भ्रष्टाचार को समाप्त कर दिया था।

  प्रभाकर चौधरी के समय थानेदारों को फोन पर भी सौदेबाजी करने में लाइन हाजिर होने और अपने खिलाफ मुकदमा लिखे जाने का डर लगता था। उनके समय में पैसे ले-देकर ट्रांसफर और पोस्टिंग भी नहीं होती थी। 

 राजा अरिदमन सिंह ने कहा है कि एसएसपी प्रभाकर चौधरी न केवल जनसुनवाई बड़े धैर्य पूर्वक करते थे, बल्कि आम आदमी को न्याय दिलाने के लिए तुरंत कार्यवाही भी करते थे। अगर पुलिसिंग की नई व्यवस्था में भी वह आगरा में ही बने रहते तो आगरा की जनता को और लाभ मिलता। 

सैया थाने की कमाई कर दी थी जीरो..।

राजा अरिदमन सिंह ने बताया कि सैयां थाने में अवैध खनन और अवैध गाड़ियां पास करने के साथ अवैध गतिविधियों से एक से डेढ़ लाख रुपए की प्रतिदिन अवैध कमाई होती थी लेकिन प्रभाकर चौधरी जी के आने के बाद यह जीरो हो गई। उन्होंने सभी अवैध गतिविधियों पर पूरी तरह विराम लगा दिया।

अच्छे अधिकारी हैं डॉ. प्रीतिंदर सिंह।

राजा अरिदमन सिंह ने कहा है कि नए कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह आगरा में एएसपी और एसएसपी के पदों पर रह चुके हैं। वे ताज नगरी को बेहतर ढंग से समझते हैं। आशा है कि वे आगरा वासियों को बेहतर सुरक्षा और न्याय के साथ भय और भ्रष्टाचार मुक्त पुलिस प्रशासन उपलब्ध रखेंगे।