जिला पंचायत अध्यक्ष ने नहरों की सिल्ट सफाई का शुभारंभ,श्यामो माइनर पर पूजा अर्चना कर, किया।

 


हिन्दुस्तान वार्ता। 

आगरा:02-11-2022,आज मा० अध्यक्ष, जिला पंचायत आगरा, श्रीमती डा० मंजू भदौरिया द्वारा रबी फसल की सिंचाई हेतु जनपद आगरा की नहरों की सिल्ट सफाई की गयी | श्यामों  माइनर पर पूजा अर्चना कर शुरुआत की  गयी | सिल्ट सफाई का अभियान लगभग 20 से 25 नवम्बर तक चलेगा. डा० मंजू भदौरिया द्वारा इलेक्ट्रॉनिक व् प्रिंट मीडिया के माध्यम से जनपद के सभी माननीय जन प्रतिनिधियों से अपील की है, कि सभी अपने-अपने क्षेत्रों में चल रही नहरों की सिल्ट सफाई की निगरानी में सहयोग करें | जिससे नहरों की सफाई का कार्य समय से व  गुणवत्ता पूर्वक हो सके।

मौके पर उपस्थित नहर विभाग के अधिकारी शरद सौरभ गिरी अधिशासी अभियंता लोअर खंड आगरा नहर,आगरा ,पंकज अग्रवाल सहायक अभियंता लोअर खंड आगरा नहर,आगरा को निर्देशित किया कि सफाई के दौरान जलकुम्बी की तरी-झाड सफाई कर नहरों की पटरियों का सुद्रीकरण किया जाये,  जिससे किसानों को नहर की पटरी पर कृषि कार्य हेतु आने जाने में सुगमता रहे। नहरों की सफाई के दौरान वैध कुलाबों की मरम्मत की जाये और अवैध कुलाबों को समाप्त किया जाये।

    इस मौके पर विभागी अधिकारियों के अलावा दिगनेर , श्यामों,पवावली,बेंहटा,बजहेरा तथा आस-पास के ग्रामों के किसान भाई भी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-असलम सलीमी।