फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज के छात्र ने फांसी लगाकर की खुदकुशी। मेडिकल छात्रों ने आई.एम.ए.से निवेदन किया कि वे इस दुख की घड़ी में हमारा साथ दें।

 


-मेडिकल छात्रों ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन( आई.एम. ए.)से निवेदन किया है कि वे हमारे इस संकट की घड़ी में हमारा साथ दें।

हिन्दुस्तान वार्ता। फिरोजाबाद

फिरोजाबाद के मेडिकल कॉलेज में एक छात्र ने हास्टल के कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र के शव को फांसी के फंदे से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

 फिरोजाबाद में मेडिकल कालेज के एक छात्र ने सुसाइड कर ली। बताया जा रहा है मृतक शैलेंद्र कुमार एमबीबीएस प्रथम वर्ष का छात्र था। घटना से आक्रोशित मेडिकल कालेज के छात्रों ने मेडिकल अस्पताल के सामने हाइवे पर जाम लगाकर नारेबाजी शुरू कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस छात्रों को समझाने में लगी है। म‍िली जानकारी के अनुसार मृतक छात्र फिरोजाबाद शहर के कौशल्या नगर का रहने वाला है।

मामला शहर कोतवाली के मेडिकल कालेज कैंपस का है। छात्र की लाश पंखे में लटकी देखकर हास्टल में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने उसके परिजनों को भी घटना की सूचना दे दी है। 

  परिजन भी एस एन फिरोजाबाद पोस्टमार्टम ग्रह पहुंच गए हैं।मृतक के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो रहा है।

पता लगा है कि फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज की फैकल्टीज नदारत है।

खबर लिखे जाने तक ,अभी छात्र का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया था। फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज के सभी अध्ययनरत छात्र वहीं मौके पर हैं। सभी कॉलेज प्रशासन को दोष दे रहे हैं। छात्र कॉलेज प्रशासन से आक्रोशित हैं, और अपने साथी के मौत कर कारण दुखी भी हैं। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि मामले की गहनता से जाँच की जाए,एवं दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।

मेडिकल छात्रों ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन( आई.एम. ए.)से निवेदन किया है कि वे हमारे इस संकट की घड़ी में साथ दें।