ताज प्रेस क्लब में,भ्रष्टाचार की जांच,सदस्यों की होगी स्क्रीनिंग,बदलेगा संविधान।



हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा। ताज प्रेस क्लब में सोमवार को पत्रकारों व आमसभा के सदस्यों की बैठक पूर्व अध्यक्ष ओम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

 35 सदस्यों ने आम सहमति से 12 साल की वित्तीय अनियमितताओं, चुनाव पूर्व सदस्यता शुल्क, नामांकन शुल्क और शादी बुकिंग के नाम पर हुए भ्रष्टाचार की जांच और आरोपियों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई का प्रस्ताव रखा। जिसे सर्व सम्मति से स्वीकार किया। इस संबध में सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मिलेगा। क्लब की नियमावली पुरानी और अव्यवहारिक होने के कारण सभी सदस्यों ने सदस्यता के मानक व संविधान में बदलाव की मांग रखी। 

  सभी सदस्यों की स्क्रीनिंग की जाए। इसके लिए एक एक्शन कमेटी बनेगी। 13 नवंबर 2022 को हुए चुनाव के बाद   अध्यक्ष व महासचिव के सदस्यो के प्रति असयोग व मनमानी पूर्ण रवैया को लेकर भी कई महत्वपूर्ण निर्णय हुए हैं। 

  बैठक में पत्रकार देश दीपक तिवारी, प्रभजोत कौर,  ब्रजेश गौतम, आशीष भटनागर, अधर शर्मा, सुनीत कुलश्रेष्ठ, प्रदीप रावत, विवेक सक्सेना, सुनील साकेत, तुषार चौहान, प्रशांत शर्मा, हरीश त्यागी, पीपी सिंह, आलोक दिवेदी, मोहन लाल जैन, नरेश कुमार, प्रवीण शर्मा, राजेश कुमार, राम निवास शर्मा, वीरेंद्र इमल, शशिकांत मिश्र, वीरेंद्र सिंह आदि 35 सदस्य मौजूद रहे। तीन सदस्य वर्चुअल जुड़े।

रिपोर्ट-असलम सलीमी।