सराहनीय:टीम पापा की याचिका पर,मा.उच्च न्यायालय ने 15% स्कूल फीस में छूट के दिए आदेश।



हिन्दुस्तान वार्ता।                         

आगरा:आज, 23 जनवरी, प्रोग्रेसिव एसोसिएशन ऑफ पेरेंट्स संस्था (टीम पापा) ने अवध वेंकट हॉल में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया।

 आयोजन में संस्था ने माननीय उच्च न्यायालय के अधिवक्ता यानेंद्र पांडेय जी को आमंत्रित किया।ज्ञात हो कि संस्था ने वर्ष 2020 में फीस माफी के लिए उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की थी।

पापा संस्था ने हाई कोर्ट में संस्था के अधिकृत वकील ने मजबूत पैरवी की।इस सराहनीय कार्य करने हेतु,उनका टीम ने जोरदार स्वागत-सम्मान किया।

 संस्था के हाईकोर्ट में वकील श्री यानेंद्र पांडेय ने कहा कि पापा संस्था ने अपना कार्य बहुत ही अच्छी तरह किया,हमने कोर्ट में अपना प्रयास कर सफलता हासिल की।अब अभिभावकों का कार्य है कि वे विद्यालय में एक प्रार्थना पत्र के साथ आदेश की कॉपी लगा कर रजिस्ट्री करें,व उसकी एक प्रति जिलाधिकारी व संस्था को दें,ताकि उन्हें शुल्क में छूट मिल सके।

 न्यायालय का आदेश न मानने वाले विद्यालय,न्यायालय की अवहेलना करेंगे, संस्था व अभिभावक उन पर मुकदमा दर्ज करवा सकते है ।

संस्था संरक्षक मनोज शर्मा जी ने जोर देकर कहा कि अभी बहुत सारे मुद्दे हैं जिनके लिए टीम पापा का संघर्ष निरंतर जारी रहेगा।

 मनोज शर्मा ने बताया कि जो अभिभावक राहत चाहते हैं वो स्कूल को एक प्रार्थना पत्र दें और इसकी एक कॉपी संस्था की हेल्प लाइन नंबर 9758336668 पर मैसेज करे, ताकि हम छात्रों को राहत दिलवा सकें।

टीम पापा के प्रवीण सक्सेना ने इस जीत का श्रेय सभी अभिभावकों को दिया, वहीं अरुण मिश्रा जी का कहना था कि यह जीत उन अभिभावकों की भी है जो घर में बैठकर अपना समर्थन टीम पापा को दे रहे हैं।

टीम पापा के अमर सिंह सेंगर ने इस जीत को सच्चाई और अच्छाई की जीत बताया।

 टीम पाप के दीपक वर्मा ने इसे अभिभावकों के समर्पण और सहयोग की जीत बताया।

शोभित जेटली जी का कहना है कि एनसीईआरटी पाठयक्रम एक समान रूप से सभी स्कूलों पर लागू होना चाहिए।

टीम पापा के अभय यादव ने शिक्षा का अधिकार अधिनियम आरटीई के तहत एडमिशन न लेने वाले विद्यालयों की आलोचना की और सरकार से विभागीय कार्यवाही करने की माँग की।

टीम पापा के अरुण भाटिया ने कहा कि पूरे देश में एक समान पाठ्यक्रम और NCERT की एक समान शुल्क की पुस्तकें लागू होनी चाहिए न कि अलग अलग प्रकाशनों की दुकानें चलनी चाहिए।टीम पापा की रुचि कोहली ने उन संघर्ष भरे दिनों की याद करते हुए हर्ष जताया कि आज उन संघर्षों का यह एक प्रतिफल है।

टीम पापा के संरक्षक मनोज शर्मा ने सभी साथियों का धन्यवाद देते हुए जोर देकर कहा कि अभिभावकों को फीस में राहत पाने के लिए पहल तो पेरेंट्स को करनी पड़ेगी।संस्था ने अपना काम कर दिया है और हमेशा पैरेंट्स के साथ खड़ी हुई है, लेकिन जब तक हमें पता नहीं होगा कि किसे मदद चाहिए हम कैसे मदद करेंगें।

टीम पापा आगरा के लीगल एडवाइजर अधिवक्ता संजीव अग्रवाल जी ने कहा कि प्रोग्रेसिव एसोसिएशन ऑफ पैरेंट्स (टीम पापा) अभिभावक और छात्र हित के लिए समर्पित संस्था है जो अभिभावकों से बिना किसी वित्तीय सहायता के उनके हितों के लिए समर्पित है।

टीम पापा के सभी संस्थापक सदस्यों अरुण मिश्रा, शोभित जेटली, प्रवीण सक्सेना, अमर सिंह सेंगर, दीपक वर्मा और अरुण भाटिया ने आगरा की समस्त मीडिया वर्ग का आभार और धन्यवाद प्रकट किया और उम्मीद जताई कि आगामी समय में भी लोकतंत्र के चतुर्थ स्तंभ मीडिया की निष्पक्ष व निर्भीक आवाज हमेशा अभिभावकों की ढाल बनी रहेगी और राष्ट्रहित में छात्र,अभिभावक व शिक्षा हित की आवाज को बुलंद करने में सहयोग करेगी।इसी क्रम में "टीम पापा" ने प्रेस वार्ता में आए,मीडिया बंधुओं को भी सम्मानित किया।