नेशनल चैम्बर के आयकर प्रकोष्ठ के चेयरमैन अनिल वर्मा ने स्पेसिफाइड फाइनेंशियल ट्रांसजेक्शन ऑफ हाई वैल्यू ट्रांसजेक्शन आउटरीच प्रोग्राम में दिखाई सक्रियता।



हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा: 12 अप्रैल,आयकर विभाग द्वारा आयकर भवन में एक आउटरीच प्रोग्राम किया गया, जिसमें श्रीमती सुमाना सेन (डायरेक्टर इनकम टैक्स इंवेस्टीगेशन एवं क्रिमिनल इन्वेस्टीगेशन कानपुर) मुख्य अतिथि थी। 

इस कार्यक्रम में स्पेसिफाइड फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन ऑफ हाई वैल्यू ट्रांसजेक्शन के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। चैम्बर की ओर से आयकर प्रकोष्ठ के चेयरमैन अनिल वर्मा, उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल,लीगल अफेयर्स प्रकोष्ठ के चेयरमैन पंकज गर्ग तथा बैंकिंग प्रकोष्ठ के चेयरमैन सीए दीपेन्द्र मोहन उपस्थित थे। 

चैम्बर द्वारा सुझाव दिया गया कि स्पेसिफाइड फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन के रिटर्न भरने में कई प्रकार की विसंगतियां हैं। इन विसंगतियों को दूर करने के लिए समय-समय पर बैठकों का आयोजन किया जाए, जिससे विसंगतियों के सम्बन्ध में विभाग को फीड बैक मिले और इस फीड बैक के आधार पर कमियों को दूर करते हुए प्रणाली में सुधार किया जाये।

 कार्यक्रम में 10 लाख से ऊपर के 18 प्रकार के ट्रांसजेक्शन की जानकारी दी गई। इस हेतु 10 प्रकार की संस्थाओं को रिटर्न भरने में सावधानियां आदि की जानकारी दी गई। आयोजन में बैंक प्रतिनिधि,अधिवक्ता,चाटर्ड एकाउंटेंट एवं आयकर अधिकारी मौजूद रहे।