कुबेरपुर रेलवे स्टेशन पर डाली जा रही है अतिरिक्त लाइन एक सराहनीय कार्य:चैम्बर अध्यक्ष'राजेश गोयल'।



 कुबेरपुर पर साइडिंग का सम्पूर्ण विकास हो शीघ्र।

 आगरा फोर्ट पर इलैक्ट्रिक सिढ़ियों का संचालन हो सुचारु।

 आगरा कैन्ट पर विकलांगों के लिए गोल्फ कार्ट का हो संचालन।

 इनर रिंग रोड का तीसरा हिस्सा पूरा हो शीघ्र।

 चौराहे से चौराहे तक सिंग्नल में हो समय का तालमेल जिससे वाहनों को दूसरे चौराहे पर न रुकना पड़े।

 आईएसबीटी के सामने फुट ओवर ब्रिज का हो निर्माण।

 कामायनी पर कट है जरुरी।

 शहर के कई मुख्य चौराहों पर ऑटो चालकों द्वारा में 100 मीटर की दूरी का नहीं हो रहा पालन।

 प्रदेश सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों पर घोषित सब्सिडी हो लागू - आरटीओ को लिखा पत्र।

हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा। 22 मई,चैम्बर भवन में चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल की अध्यक्षता में रेलवे एवं आरटीओ एवं पब्लिक ट्रांसपोर्ट प्रकोष्ठ की संयुक्त बैठक हुई।

 बैठक का संचालन रेलवे प्रकोष्ठ के चेयरमैन एस एन अग्रवाल एवं आरटीओ एवं पब्लिक ट्रांसपोर्ट प्रकोष्ठ के चेयरमैन वीरेन्द्र गुप्ता द्वारा किया गया।

 अध्यक्ष राजेश गोयल ने कहा कि कुबेरपुर के रेलवे स्टेशन पर अतिरिक्त लाइन बिछाई जा रही है। यह एक सराहनीय कार्य है। कोल्ड स्टोरेज एसोसिएशन ने निर्णय लिया है कि आलू का परिवहन, रेलवे के साथ करें। जिससे रेलवे की आय में वृद्धि हो और शीतगृह स्वामियों को भी भाड़े में बचत हो,किन्तु इसके लिए सम्पूर्ण कुबेरपुर रेलवे स्टेशन साइडिंग का विकास किया जाये, अन्यथा आलू खुले में रखने से क्षतिग्रस्त हो जायेगा। रेलवे प्रकोष्ठ के चेयरमैन एस एन अग्रवाल ने कहा कि आगरा फोर्ट रेलवे स्टेषन पर इलैक्ट्रिक सीढ़ियां कभी-कभी बन्द कर दी जाती हैं उन्हे सुचारु किया जाये ताकि वरिष्ठ नागरिकों को परेशानी न हों।

लगभग 8-10 साल पूर्व नेशनल चैम्बर एवं आगरा रेलवे हैंडलिंग एजेन्ट एसोसिएशन के सहयोग से दिव्यांगों के लिए एक गोल्फ कार्ट जिसकी कीमत उस समय 5 लाख 25 हजार थी, मंडल की मांग पर उपलब्ध कराई थी। किन्तु वह आज तक नहीं चलाई जा सकी है। हमारी मांग है कि आगरा कैन्ट पार्सल पर कबाड में खड़ी इस गोल्फ कार्ट का संचालन प्रारम्भ किया जाये। चैम्बर इसका पुनः जीर्णोद्धार कराकर देने को तैयार है। शीघ्र ही रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की जायेगी। जिसमें सवारी गाड़ियों एवं माल गाड़ियों से सम्बन्धित समस्याओं पर विस्तृत चर्चा होगी।

आरटीओ एवं पब्लिक ट्रांसपोर्ट प्रकोश्ठ चेयरमैन वीरेन्द्र गुप्ता ने कहा कि इनर रिंग रोड का तीसरा हिस्सा लम्बे समय से लम्बित है जिसे शीघ्र पूरा कराया जाये। चौराहे से चौराहे पर सिंग्नलों के संचालन में तालमेल किया जाये। जिससे एक चौराहे से वाहन दूसरे चौराहे पर बिना रुके पार हो सके। जिन चौराहों पर सिंग्नल खराब है उन्हें शीघ्र सही कराया जायें।

चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल ने कहा कि आईएसबीटी के सामने फुट ओवर ब्रिज का शीघ्र निर्माण हो। इस स्थान पर एफओबी जरुरी है क्योंकि यहां पदयात्री रोड़ क्रॉस करते हैं। वीरेन्द्र गुप्ता ने मांग की कि एनएचएआई पर कामायिनी हॉस्पीटल पर कट जरुरी है क्योंकि यहां 5 हॉस्पीटल हैं। गुरुद्वारा से सिकन्दरा चौराहे तक कट न होने के कारण मरीजों के वाहन जाम में फंस जाते हैं। शहर के कई मुख्य चौराहों पर ओटो चालकों द्वारा 100 मीटर दूरी के निर्देषों का पालन नहीं किया जा रहा है। एनएचएआई एवं सर्विस रोड़ पर रोडवेज बसें भी जगह-जगह जाम की स्थिति उत्पन्न करती हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इलैक्ट्रिक वाहनों पर दी जाने वाली छूट पर चर्चा हुई। छूट प्राप्त करने की प्रक्रिया एवं विस्तृत जानकारी के लिए आरटीओ आगरा को पत्र प्रेषित किया गया। शीघ्र ही आरटीओ के साथ एक बैठक की जायेगी।

बैठक में अध्यक्ष राजेश गोयल, उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल, रेलवे प्रकोष्ठ चेयरमैन एस एन अग्रवाल, आरटीओ एवं पब्लिक ट्रांसपोर्ट प्रकोष्ठ चेयरमैन वीरेन्द्र गुप्ता, पूर्वअध्यक्ष सीताराम अग्रवाल, सदस्यों में नितिन अग्रवाल, सीताराम शर्मा, विजिन गुप्ता, प्रमोद पाठक, दिलीप अग्रवाल उपस्थित थे।