आगरा राउंड टेबल 279 और आगरा लेडीज सर्किल 161 ने उजरई में लगाया,30 दिवसीय निशुल्क ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर।



उजरई-अकोला की 100 ग्रामीण बेटियों और महिलाओं को बनाया आत्मनिर्भर एवं स्वाबलंबी।

शहरवासियों द्वारा गांव में नारी सशक्तीकरण और नारी स्वावलंबन की दिशा में की गई इस अनूठी पहल को मिली सराहना।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा। आगरा राउंड टेबल 279 और आगरा लेडीज सर्कल 161 के तत्वावधान में प्रशिक्षित शिक्षकों द्वारा उजरई-अकोला स्थित पंडित हरहेत शास्त्री आदर्श विद्यालय में 15 मई से 15 जून तक 30 दिवसीय निशुल्क ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर लगाया गया।

 शिविर में उजरई क्षेत्र की 100 ग्रामीण बेटियों और महिलाओं को सिलाई, मेहंदी और ब्यूटी पार्लर का विधिवत प्रशिक्षण दिया गया। 

 शुक्रवार को शिविर के समापन पर सभी प्रतिभागियों ने शिविर में सीखे गए हुनर का अतिथियों के समक्ष प्रदर्शन कर उनका दिल जीत लिया। अतिथियों द्वारा सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र और उपहार देकर सम्मानित भी किया गया।

 समापन समारोह में पुष्पा सेवा फाउंडेशन द्वारा उपस्थित ग्रामीण महिलाओं के लिए कैंसर जागरूकता अभियान भी चलाया गया। वक्ताओं ने बताया कि कैंसर के प्रति जागरूकता एवं बचाव ही सबसे बेहतर इलाज है। पहले और दूसरे स्तर पर कैंसर का पता लग जाए तो बेहतर परिणाम के साथ इलाज संभव है।

आगरा राउंड टेबल-279 के चेयरमैन पराग गुप्ता और आगरा लेडीज सर्किल-161 की चेयरपर्सन श्रीमती निधि अग्रवाल के साथ गणमान्य अतिथि मयंक अग्रवाल,श्रीमती रूबी गुप्ता एवं श्रीमती हिमानी अग्रवाल ने आत्मनिर्भरता की ओर कदम बढ़ाने वाली बेटियों और महिलाओं का हौसला बढ़ाया और उन्हें भावी जीवन के लिए शुभकामनाएं दीं।

  इस दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अकोला के सुपरिंटेंडेंट डॉ. एके शर्मा, सोमेंद्र लवानिया,उमाशंकर अग्रवाल, अचल सिंह भगौर,प्रीती और जगन्नाथ प्रसाद लवानिया भी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

शहरवासियों द्वारा गांव में नारी सशक्तीकरण और नारी स्वावलंबन की दिशा में की गई इस अनूठी पहल को सबकी सराहना मिली।