आम आदमी पार्टी ने टोरेंट पावर के खिलाफ,मुख्यमंत्री के नाम,जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन।




हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा:आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश प्रभारी एवं माननीय सांसद संजय सिंह  के निर्देश पर ब्रज प्रांत अध्यक्ष डॉ. हृदेश चौधरी जी की अध्यक्षता में पूरे उत्तर प्रदेश में हो रही बिजली कटौती के विरोध में जिला अध्यक्ष पंo सिद्धार्थ चतुर्वेदी के नेतृत्व एवं महानगर अध्यक्ष दिलीप बंसल के सहयोग से माo मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के नाम ज्ञापन एसीएम थर्ड जेपी पांडे जी को सौंपा।

आज पूरे उत्तर प्रदेश में बिजली की अघोषित कटौती से प्रदेश की जनता त्राहिमाम कर रही है, पूरे प्रदेश में बिजली के संकट से अस्पतालों में सैकड़ों मौतें हो रही हैं, अकेले पूर्वांचल में ही 200 से अधिक व्यक्तियो की मृत्यु बिजली संकट की वजह से हुई है। यह बड़े दुर्भाग्य की बात है कि 21वीं सदी में भी बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए भी जनता परेशान है और भारतीय जनता पार्टी के मंत्री इस पर भी संवेदनशील बयान दे रहे हैं। 

भारतीय जनता पार्टी ने चुनावों के दौरान उत्तर प्रदेश में मुफ्त बिजली देने का वादा किया था, लेकिन मुफ्त बिजली की छोड़िए भाजपा के शासनकाल में इतनी महंगी बिजली होने के बावजूद भी 24 घंटे गांवों में बिजली उपलब्ध नहीं है।

ब्रज प्रांत अध्यक्ष डॉ.हृदेश चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में इस समय रिकॉर्ड  27500 मेगावाट बिजली की आवश्यकता है जबकि उत्तर प्रदेश में सिर्फ 4000 मेगावाट बिजली ही उत्पन्न हो पा रही है बाकी की बिजली उत्तर प्रदेश सरकार बाहर से खरीदती है उसके बावजूद भी उत्तर प्रदेश एवं जिला आगरा के तमाम गांव में बिजली की आपूर्ति नहीं हो पा रही है।

जिलाध्यक्ष पंo सिद्धार्थ चतुर्वेदी ने कहा कि जिलेभर में ट्रांसफार्मर एवं तार 10 साल से भी पुराने हैं और दिन पर दिन लोड बढ़ता जा रहा है इसके बावजूद भी बिजली विभाग उन पर ध्यान नहीं दे रहा है जिससे कि ओवरलोड होकर कई ट्रांसफार्मर फूंक रहे हैं और लाइट जाने की समस्याएं आ रही है।

महानगर अध्यक्ष दिलीप बंसल ने कहा कि इस समय बिजली विभाग में करीब 100000 बिजली कर्मियों की आवश्यकता है जबकि सिर्फ 34000 बिजली कर्मी इस समय काम कर रहे हैं।66000 बिजली कर्मियों की कमी के वजह से बिजली विभाग ठीक से काम नहीं कर पा रहा है।

मुख्यमंत्री जी के नाम दिए ज्ञापन में आम आदमी पार्टी ने अपनी तीन मांगे जैसे पूरे प्रदेश में निर्बाध बिजली उपलब्ध कराई जाए,पूरे प्रदेश में बिजली की वजह से जो मृत्यु हुई है उनके परिवार को उचित मुआवजा व नौकरी दी जाए एवं बिजली विभाग के रिक्त पदों को जल्द भरा जाए। इन्हीं मांगों के साथ आम आदमी पार्टी के तमाम लोगों ने कलेक्ट्री परिसर में धरना दिया।

धरने में मुख्य रूप से अशोक धनगर,अभय चोपड़ा, सलमान अब्बास, शैलेंद्र गायत्री, कुशल पाल नादउ, सपना गुप्ता, डॉo चंदसौरिया, जेके गुप्ता, आसिफ नवाब, श्री भगवान सिसोदिया,  डॉ वीरेंद्र सिंह, कृष्ण गोपाल उपाध्याय, संजय सिंह, सुनील तिमोरी, नीरज शर्मा, सतीश भारती, मुकेश, राहुल शंकर, राजेन्द्र वरुण, रितेश हैरिसन, गोविंद, शाहरुख खान सहित तमाम लोग मौजूद रहे।