पंजाबी समाज ने की एकता,अखण्डता पर चर्चा,हुए सब एक।



सिक्ख,पंजाबी व खत्री समाज की बैठक में हुआ सभी को जोड़ने का आवाहन।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

 आगरा: गुरुद्वारा गुरु का ताल आगरा में आज पंजाबी समाज, सिख समाज व खत्री समाज के गणमान्य व्यक्तियों की एक मीटिंग संत बाबा प्रीतम सिंह जी के अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसमें आपसी एकता आपसी प्यार व एक दूसरे के किस तरह से हम काम आ सके,कैसे जरूरतमंद लोगों की मदद तक हमारे हाथ पहुंच सके, कैसे समाज के बच्चों का भविष्य उज्जवल हो और कैसे हम एक प्लेटफार्म पर आकर के अपनी बात रख सकें।

 इन सभी पहलुओं पर गंभीरता से मनन किया गया। संत बाबा प्रीतम सिंह जी ने गुरवाणी का उदाहरण देते हुए ..एक पिता एकस के हम बारिक, के रूप में सभी को आज के समय की जो सबसे बड़ी जरूरत है वह है आपसी प्यार, आपसी एकता व सहयोग, इसके ऊपर अपने विचार रखें। प्रमुख समाजसेवी श्री पूरन डाबर जी ने कहा कि समाज के आखिरी व्यक्ति तक हमारी मदद के हाथ कैसे पहुंचे, इस पर अपने गहन विचार रखें। उन सभी को एक सूत्र में कैसे पिरोया जाए इस बात पर बल दिया ।

वीर महेंद्र पाल सिंह ने समाज के लिए एक स्कूल हॉस्पिटल आदि की जरूरत पर बल दिया, ताकि हमारी सांस्कृतिक धरोहर कायम रह सके।

 उसके बाद रेणुका डंग ने कहा कि सर्वप्रथम हम जब भी आपस में मिले, विचार करें,उसका माध्यम पंजाबी भाषा होनी चाहिए जो कि पंजाबियत की सबसे बड़ी पहचान है।

संयोजक बंटी ग्रोवर ने सभा का कुशल संचालन करते हुए सभी का परिचय दिया और अब तक के पड़ाव पर बताया, इनके सर्व समाज को जोड़ने के लिऐ उनकी भूरि भूरी प्रशंसा की गई।

इसके अतिरिक्त चरणजीत थापर,अशोक अरोड़ा,सुनील मनचंदा,नवीन अरोरा,चंद्रमोहन सचदेवा,नरेंद्र तनेजा, संदीप अरोरा,मोहित कत्याल,विशाल अरोरा,ओम सेठ,चौधरी मंजीत सिंह,कुसुम महाजन सुनीता मेहता सुनंदा अरोड़ा आदि ने अपने विचार प्रकट किए। इस अवसर पर नरेंद्र मथारू जी ने अपना हॉस्पिटल समाज को समर्पित करने की बात कही,एवं हर तरह का सहयोग देने का वादा किया।

मीडिया समन्वयक भूपेश कालरा,कांत खत्री,वंदना कक्कड़,सीमा चड्ढा,विकास कक्कड़,विकास मेहरा आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

रिपोर्ट-असलम सलीमी।