सातवें इंडिया इंटरनेशनल फुटवियर फेयर में सहभागिता करेंगे आगरा के उद्यमी। पूरन डाबर बोले-यही समय है,सही समय है।

 



सिफी एवं आईटीपीओ द्वारा दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित होगा भव्य फुटवियर मेला।

छोटे व्यापारियों और उद्यमियों को भी दी जाएंगी आकर्षक छूट, 50 हजार से अधिक पहुंचेंगे मेले में।

 27, 27 और 29 जुलाई को लगेगा फुटवियर मेला,आगरा उ़द्यमियों ने करवाए रजिस्ट्रेशन।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वर्तमान में नारा है “यही समय है, सही समय है।” बस यही वो समय है जब हम लोकल को वोकल बनाकर दुनिया में अपना वर्चस्व स्थापित कर सकते हैं। किसी भी उद्योग के लिए रीढ़ की हड्डी की भांति काम करते हैं मेले या फेयर। इसलिए इनमें बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए। यह कहना था मुख्य अतिथि पूरन डाबर का। उन्होंने आगरा के जूता कारोबारियों को दिल्ली के प्रगति मैदान में लगने जा रहे तीन दिवसीय इंडिया इंटरनेशनल फुटवियर फेयर में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया। 

दरअसल प्रगति मैदान दिल्ली में कंफेडरेशन आफ इंडियन फुटवियर इंडस्ट्रीज (सिफी) एवं इंडियन ट्रेड प्रमोशन आर्गेनाइजेशन(आइटीपीओ) द्वारा आगामी 27, 28 और 29 जुलाई 2023 को इंडिया इंटरनेशनल फुटवियर फेयर का आयोजन किया जा रहा है। 

इस संदर्भ में प्री लॉन्चिंग समारोह हरीपर्वत,आगरा स्थित होटल होली डे इन में 21 जून 2023, दिन बुधवार को आयोजित किया गया।

 सिफी के प्रोग्राम कन्वीनर आलोक जैन, अमित कत्याल, मुकेश गोयल, नकुल मनचंदा ने अतिथियों का स्वागत किया।

मुख्य अतिथि पूरन डाबर ने कहा कि संगठित होकर और आपसी सहयोग से आगे बढ़ेंगे तो पूरी जूता इंडस्ट्री का विकास होगा। खरीददारों को आमंत्रित करें और घरेलू व्यापार को भी विश्व पटल पर स्थापित करें। आयोजन सिफी के प्रोग्राम कन्वीनर आलोक जैन ने कहा कि फुटवियर इंडस्ट्री के विकास के लिए यह फेयर एक मिसाल कायम करेगा।

 एक जुलाई से भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा फुटवियर उद्याेग पर गुणवत्ता नियम लागू होने जा रहे हैं। इसे देखते हुए उद्योग से जुड़े लोगों को फेयर से लाभ मिलेगा। बताया कि प्रगति मैदान के हॉल न. 5 एवं 6, जो कि 20,000 स्क्वायर एरिया में फेयर लगाया जाएगा। 

देश के सभी प्रांतों के साथ एशिया के सभी देशाें के व्यापारी भांग लेंगे। प्रचार प्रसार हर मीडिया के माध्यम से शुरू हो चुका है।

 विशिष्ट अतिथि चंदर सचदेवा ने कहा कि जितना अधिक व्यापार मेले में उद्यमी भाग लेते हैं,कारोबार में उतना ही लाभ मिलता है। 

आगरा डोमेस्टिक एसोसिएशन के अध्यक्ष ओपेंद्र सिंह लवली ने कहा कि ट्रेड फेयर से उद्यमी खरीददारों से रिकनैक्ट होते हैं और स्थायित्व बनता है। 

इस अवसर पर दिल्ली से आए पुनीत जैन, मुकेश गोयल, मनीष राजपाल एवं आगरा के उद्यमी अंबा प्रसाद गर्ग, विनोद सीतलानी, जितेंद्र त्रिलोकानी, पिंकी, सुनील बजाज, दीपक पोपटानी, राजू ढींगरा आदि उपस्थित रहे।   

एशियन देशाें के लिए विशेष पैकेज

आलोक जैन ने कहा कि आयोजन में एशियन देश से जो भी व्यापारी शामिल होने आएंगे उनके लिए तीन दिन और चार के लिए पांच सितारा होटल ठहरने की निशुल्क व्यवस्था होगी। फेयर के तीनों दिन सेमिनार और फैशन शाे भी होगा। 

चीनी के शू फेयर में ले सकते हैं भाग  

चीन में एक इंटरनेशनल फुटवियर शाे होने जा रहा है। उसमें भी कोई फुटवियर उद्योग से जुड़ा उद्यमी यदि जाना चाहता है तो वह सिफी के सदस्यों से सम्पर्क कर सकता है। 

ये है गुणवत्ता नियम।

भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा एक जुलाई से जो फुटवियर उद्योग से संबंधित 27 कैटेगरी पर गुणवत्ता नियम लगाया जाना था वह अब 22 कैटेगरी पर तो एक जुलाई 2023 से ही लागू होगा। बाकी पांच कैटेगरी पर गुणवत्ता नियम एक जनवरी 2024 से लागू होंगे।