आगरा एवं आसपास के जनपदों से 64 घरेलू महिलाओं ने किया अपने शौक और हुनर का प्रदर्शन।



पूजा और मुक्ता ने होटल सेलिब्रेशन कमला नगर में लगाई चौथी बार राखी और तीज स्पेशल मेरी सहेली प्रदर्शनी

ऐसे आयोजनों से गृहणियों का बढ़ता है मनोबल, महिलाएं सीखती हैं आत्मनिर्भरता का मंत्र: मधु बघेल

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा। विगत 4 वर्षों से आगरा और आसपास के क्षेत्रों की घरेलू महिलाओं के शौक और हुनर को शानदार प्लेटफार्म प्रदान करने वाली श्रीमती मुक्ता अग्रवाल और श्रीमती पूजा मित्तल द्वारा शनिवार को कमला नगर स्थित होटल सेलिब्रेशन में लगातार चौथी बार राखी और तीज स्पेशल, मेरी सहेली फैशन और लाइफ़स्टाइल एग्जिबिशन आयोजित की गई।

प्रदर्शनी में आगरा, मथुरा, अलीगढ़, हाथरस, फिरोजाबाद, टूंडला और हापुड़ की 64 घरेलू महिलाओं ने राखी, सूट, लहरिया साड़ी, हस्तनिर्मित साबुन, केक, बनारसी साड़ी और चांदी के आइटम सहित बहन-बेटियों की जरूरतों और उत्सवों से संबंधित विभिन्न उत्पादों के रूप में अपने शौक और हुनर का प्रदर्शन किया। 

 केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री की धर्मपत्नी श्रीमती मधु बघेल ने फीता काटकर और दीप जलाकर प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि ऐसे आयोजनों से गृहणियों का मनोबल और आत्मविश्वास बढ़ता है। महिलाएं आत्मनिर्भरता का मंत्र सीखती हैं।

 कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि भाजपा महानगर महिला मोर्चा की अध्यक्ष श्रीमती उपमा गुप्ता ने घरेलू महिलाओं के अपने खोल से बाहर आने के प्रयास को सैल्यूट करते हुए कहा कि इन महिलाओं द्वारा लगाई गई राखी और तीज स्पेशल यह प्रदर्शनी बेहद सराहनीय है।

 इस दौरान डॉ. प्रशांत गुप्ता (हेल्थ पॉइंट वाले) ने बिना केमिकल साइड इफेक्ट वाली फेस थेरेपी का प्रदर्शन किया। साथ ही बूरा खाने से वजन कम करने और डायबिटीज नियंत्रण करने के बारे में भी लोगों को जानकारी प्रदान की। 

   प्रदर्शनी सुबह से लेकर देर रात तक चलती रही। दर्शकों का लगातार तांता लगा रहा।